Advertisement
30 August 2018

अदालत के आदेश पर ट्रंप ने ट्विटर पर कई आलोचकों को किया अनब्लॉक

File Photo

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने अदालत के आदेश के बाद अपने कुछ आलोचकों को ट्विटर पर अनब्लॉक कर दिया है। अदालत ने ट्रंप से कहा था कि वह इस तरह से अपने आलोचकों का मुंह नहीं बंद कर सकते हैं।

संघीय जिला जज ने मई में आदेश दिया था कि राष्ट्रपति के आधिकारिक ट्विटर एकाउंट से ब्लॉक किया जाना अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता के अधिकारों के पहले संशोधन का उल्लंघन है। ट्रंप द्वारा लोगों को ब्लॉक किये जाने के खिलाफ कोलंबिया विश्वविद्यालय में द नाइट फर्स्ट अमेंडमेंट इंस्टीच्यूट ने अपील किया था। ट्रंप ने उन सात लोगों को अनब्लॉक किया है जिनके नाम मुकदमे में थे।

संस्था ने कल ट्वीट किया कि उसे मिली सूचना के अनुसार न्याय मंत्रालय के पास मौजूद एक सूची में से 41 अन्य लोगों को भी डोनाल्ड ट्रंप के ट्विटर एकाउंट ने अनब्लॉक कर दिया है। संस्था ने कहा कि हमें खुशी है कि व्हाइट हाउस ने जिला अदालत के फैसले का अनुपालन करने के लिए कदम उठाया है। अदालत ने अपने फैसले में कहा था कि संविधान राष्ट्रपति को उनकी आलोचना करने वालों को ट्विटर पर ब्लॉक करने से रोकता है। हालांकि, संस्था ने कहा कि उसे सूचना मिली है कि इस सूची से बाहर अभी भी बहुत से ऐसे लोग हैं जो राष्ट्रपति के ट्विटर अकाउंट पर ब्लॉक हैं।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Donald trump, twitter, usa
OUTLOOK 30 August, 2018
Advertisement