Advertisement
03 December 2016

ट्रंप के समय भी रहेगी भारत से रिश्तों से गर्मजोशी

google

व्हाइट हाउस के उप प्रेससचिव एरिक सुत्जल ने कहा कि मुझे पता है कि राष्ट्रपति ओबामा बतौर राष्ट्राध्यक्ष अपने समकक्षों से अकसर बात करते हैं। भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से वह बात करना पसंद करते हैं। वह लगातार संपर्क में रहते हैं।

उन्होंने कहा कि अमेरिका के लिए यह अच्छा होगा कि संबंध इसी गर्माहट के साथ चलता रहे। एरिक देश के अगले राष्ट्रपति चुने गए डोनाल्ड ट्रंप की चुनाव पूर्व टिप्पणी पर पूछे गए सवाल का जवाब दे रहे थे। ट्रंप ने दोनों देशों के बीच बेहतर संबंधों की बात कही थी।

उन्होंने कहा कि मैं नहीं जानता कि आपको भविष्य के बारे में कौन बता सकता है, लेकिन मुझे लगता है कि हम भारत-अमेरिका के बीच संबंधों की गर्मजोशी का आकलन करने का काम इतिहासकारों पर छोड़ रहे हें। प्रत्यक्ष है कि राष्ट्रपति प्रधानमंत्री मोदी के साथ निकटता से काम करने के अपने रिकॉर्ड को लेकर बहुत गौरवान्वित हैं।

Advertisement

एरिक ने कहा कि उन्होंने कई परियोजनाओं पर साथ काम किया है। हाल ही में उन्होंने पेरिस समझौते पर काम किया है, जिसमें बहुत मेहनत लगी है। समझौता करीब 200 देशों के बीच हुआ है, लेकिन भारत ने बहुत महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। उन्होंने कहा कि यह प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व के बगैर संभव नहीं था। (एजेंसी)

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: ट्रंप, ओबामा, मोदी, व्हाइट हाउस
OUTLOOK 03 December, 2016
Advertisement