Advertisement
28 July 2024

भले ही मुझे कमजोर समझा जा रहा है, लेकिन मैं जन-केंद्रित अभियान के बल पर चुनाव जीतूंगी: कमला हैरिस

डेमोक्रेटिक पार्टी की ओर से राष्ट्रपति पद की संभावित उम्मीदवार कमला हैरिस ने कहा कि उन्हें व्हाइट हाउस की दौड़ में भले ही ‘कमजोर’ (अंडरडॉग) समझा जा रहा है, लेकिन वह जमीनी स्तर पर अपने जन-केंद्रित प्रचार अभियान के बल पर नवंबर में होने वाला चुनाव जरूर जीतेंगी।

राष्ट्रपति पद के लिए अपनी उम्मीदवारी की आधिकारिक घोषणा के बाद निधि एकत्रित करने संबंधी पहले अभियान में हैरिस ने समर्थकों से कहा कि इस साल का चुनाव देश के लिए दो दृष्टिकोण के बीच का चुनाव है-एक, जो भविष्य की ओर देखता है और दूसरा, जो देश की प्रगति को नष्ट करना चाहता है।

उपराष्ट्रपति हैरिस ने मैसाच्युसेट्स के पिट्सफील्ड में उनके लिए निधि एकत्रित करने वाले 800 लोगों के एक समूह को संबोधित करते हुए कहा, ‘‘हमें इस दौड़ में कमजोर समझा जा रहा है। एक स्तर तय कर दिया गया है। हमें भले ही इस दौड़ में कमजोर समझा जा रहा है, लेकिन यह जमीनी स्तर पर एक जन-केंद्रित प्रचार अभियान है।’’ उन्होंने शनिवार को इस कार्यक्रम में 14 लाख डॉलर की धनराशि जुटाई।

Advertisement

दर्शकों की तालियों की गड़गड़ाहट के बीच हैरिस (59) ने कहा कि उनके प्रचार अभियान ने ‘‘डेमोक्रेटिक पार्टी की ओर से नामांकन हासिल करने के लिए पर्याप्त ‘डेलीगेट’ का समर्थन जुटा लिया है।’’ उन्होंने रिपब्लिकन पार्टी के अपने प्रतिद्वंद्वी डोनाल्ड ट्रंप पर निशाना साधते हुए पूछा, ‘‘हम कैसे देश में रहना चाहते हैं? क्या हम स्वतंत्रता, करुणा और कानून के शासन वाले देश में रहना चाहते हैं या हम अराजकता, भय और नफरत वाले देश में रहना चाहते हैं?’’ हैरिस ने उम्मीद जताई कि पूर्व राष्ट्रपति ट्रंप (78) उनके साथ बहस करने पर राजी होंगे। उन्होंने आरोप लगाया कि ट्रंप उनके खिलाफ झूठ और भ्रम फैला रहे हैं।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: people-centric campaign, Kamala Harris, Election
OUTLOOK 28 July, 2024
Advertisement