Advertisement
28 February 2015

जिंदल लड़ सकते हैं अमेरिकी राष्ट्रपति का चुनाव

एपी

रिपब्लिकन नेता बॉबी जिंदल ने कहा है कि वह आगामी दो महीनों में इस बात का फैसला करेंगे कि वह 2016 में होने वाले राष्ट्रपति पद के चुनावों में अपनी दावेदारी पेश करेंगे या नहीं। जिंदल ने कल कंजर्वेटीव पॉलिटिकल एक्शन कान्फ्रेंस में कहा, 'मेरी पत्नी सुप्रिया और मैं इस बात पर विचार कर रहे हैं कि क्या में चुनाव लड़ूंगा या नहीं।

मैं आगामी दो महीनों में इस बात पर फैसला कर लूंगा।'

लुइसियाना के पहले भारतीय अमेरिकी गवर्नर ने कहा, राष्ट्रपति पद का चुनाव लड़ने वाले हर व्यक्ति को चुनावों में फंड एकत्र करने के बारे में, सलाहकारों और मीडिया को भूल जाना चाहिए। उन्हें यह सोचने की आवश्यकता है कि राष्ट्रपति बन जाने पर वह क्या करेंगे।

Advertisement

जिंदल ने कहा, हमें ऐसे राष्ट्रपति की आवश्कता है, जो कुछ करना चाहता हो। मैंने पिछले साल विदेश नीति, शिक्षा संबंधी सुधार और उर्जा के मामले में आत्मनिर्भरता पर ध्यान दिया है। उन्होंने कहा है कि राष्ट्रपति बराक ओबामा ने काफी नुकसान कर दिया है, जिसकी भरपाई बहुत मुश्किल है।

जिंदल ने खासकर आतंकवाद से निपटने के मामले पर राष्ट्रपति ओबामा की आलोचना की। उन्होंने कहा, हमें यह चुनाव जीतना होगा। हम यह चुनाव जीत सकते हैं।

हम यह चुनाव जीतेंगे ताकि आपके बच्चे, मेरे बच्चे वही प्रार्थना कर सकें, जो हमारे माता पिता ने हमें सिखाई है। उनका सौभाग्य है कि वह विश्व के इतिहास में सबसे महान देश अमेरिका में जन्मे हैं।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: अमेरिका, रिपब्लिकन नेता बॉबी जिंदल, कंजर्वेटीव पॉलिटिकल एक्शन कान्फ्रेंस, राष्ट्रपति, बराक ओबामा, ओबामा ने काफी नुकसान किया
OUTLOOK 28 February, 2015
Advertisement