Advertisement
30 July 2024

'कमला हैरिस एक प्रेरणादायक नेता बनी रहेंगी', अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन ने फिर जताया विश्वास

अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडेन खुद भले चुनावी दौड़ से बाहर हो गए हैं लेकिन उन्हें विश्वास है कि उनकी साथी अच्छा करेंगी। जो बाइडेन ने कहा है कि उपराष्ट्रपति कमला हैरिस नागरिक अधिकारों की चैंपियन रही हैं और एक प्रेरक नेता बनी रहेंगी।

बाइडेन ने सोमवार को ऑस्टिन, टेक्सास में लिंडन बी जॉनसन प्रेसिडेंशियल लाइब्रेरी में अपने संबोधन के दौरान यह टिप्पणी की।

बाइडेन ने कहा, "मैंने स्पष्ट कर दिया कि मैं कमला के बारे में कैसा महसूस करता हूं, और वह मेरे लिए एक अविश्वसनीय साथी रही है। अपने पूरे करियर में नागरिक अधिकारों की चैंपियन रही है, और वह एक प्रेरक नेता बनी रहेगी। अमेरिका के इस विचार को प्रस्तुत करती रहेगी। यही विचार है हम सभी समान बनाए गए हैं और जीवन भर समान व्यवहार के हकदार हैं।"

Advertisement

उन्होंने कहा, "हम कभी भी उस पर पूरी तरह खरे नहीं उतरे हैं, लेकिन हम कभी उससे दूर भी नहीं गए हैं।"

21 जुलाई को बाइडेन ने अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव से हटने की घोषणा की। उन्होंने 5 नवंबर के आम चुनावों के लिए डेमोक्रेटिक पार्टी के उम्मीदवार के रूप में 59 वर्षीय हैरिस का समर्थन किया।

वह डेमोक्रेटिक पार्टी की संभावित राष्ट्रपति पद की उम्मीदवार हैं।

उन्होंने कहा, "मेरे साथी अमेरिकियों, दो साल में हम स्वतंत्रता की घोषणा पर हस्ताक्षर की 250वीं वर्षगांठ मनाएंगे। 4 जुलाई 2026 का दिन न केवल हमारे अतीत के बारे में बल्कि हमारे भविष्य के बारे में भी एक क्षण होगा।"

2020 में, बाइडेन ने इतिहास रचा जब उन्होंने हैरिस को अपने राष्ट्रपति पद के टिकट पर पहली भारतीय-अमेरिकी और पहली अफ्रीकी-अमेरिकी महिला के रूप में चुना।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Kamala Harris, joe biden, USA, presidential candidate, election race
OUTLOOK 30 July, 2024
Advertisement