Advertisement
17 July 2024

अमेरिका: आरएनसी आयोजन स्थल के पास चाकू लहरा रहे व्यक्ति को पुलिस ने गोली मारी, मौत

प्रतिकात्मक तस्वीर

पुलिस ने बताया कि यह घटना किंग पार्क के पास हुई, जो कन्वेंशन सेंटर से लगभग डेढ़ किलोमीटर दूर है। सोमवार को विरोध मार्च निकालने के लिए प्रदर्शनकारियों का एक समूह इसी जगह पर इकट्ठा हुआ था।

मिलवाउकी के पुलिस प्रमुख जेफरी नॉर्मन ने मंगलवार को एक संवाददाता सम्मेलन में बताया कि आयोजन स्थल पर सुरक्षा ड्यूटी में तैनात ओहायो पुलिस के पांच अधिकारियों ने दोनों हाथों में चाकू लिए एक व्यक्ति को रुकने के लिए कहा, लेकिन उसने उनकी बात नहीं सुनी और एक निहत्थे व्यक्ति पर हमला कर दिया, जिसके बाद पुलिस अधिकारियों ने उस पर गोली चला दी।

नॉर्मन ने बताया कि घटनास्थल से दो चाकू बरामद किए गए हैं। उन्होंने कहा, ‘‘किसी की जान खतरे में थी। ये अधिकारी, जो इस क्षेत्र से ताल्लुक नहीं रखते हैं, उन्होंने कार्रवाई करने और किसी की जान बचाने का बीड़ा उठाया।’’

Advertisement

सम्मेलन के दौरान पुख्ता सुरक्षा व्यवस्था उपलब्ध कराने के लिए विभिन्न प्रांतों से हजारों पुलिस अधिकारियों को मिलवाउकी में तैनात किया गया है। सम्मेलन की शुरुआत सोमवार को हुई थी और यह बृहस्पतिवार को समाप्त होगा।

इस घटना को लेकर स्थानीय लोगों में गुस्सा है। लोगों ने सवाल किया कि सम्मेलन स्थल से लगभग डेढ़ किलोमीटर दूर उनके क्षेत्र में बाहरी प्रांत के अधिकारी क्यों मौजूद थे?

कोलंबस पुलिस विभाग, मिलवाउकी के मेयर के चीफ ऑफ स्टाफ और सम्मेलन के संयुक्त कमांड सेंटर के प्रवक्ता ने कहा कि ऐसा कुछ भी नहीं है, जिससे संकेत मिलता हो कि गोलीबारी का सम्मेलन से कोई संबंध है।

नॉर्मन ने कहा कि अधिकारियों ने बॉडी कैमरा लगाया हुआ था, जिसमें कैद वीडियो फुटेज को विभाग की नीति के अनुसार जारी किया जाएगा।

इससे पहले, 78 वर्षीय ट्रंप गत शनिवार को पेनसिल्वेनिया में एक रैली में उस समय बाल-बाल बचे थे, जब 20 वर्षीय एक हमलावर ने उन पर गोलियां चलाई थीं। इस हमले में ट्रंप जख्मी हो गए थे। उनके दाहिने कान के ऊपरी हिस्से पर चोट आई थी।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Out-of-state officers, shot and killed, man wielding two knives, RNC, police say
OUTLOOK 17 July, 2024
Advertisement