Advertisement
02 August 2016

रिपब्लिकन पार्टी की वरिष्ठ सलाहकार ने ट्रंप की वजह से छोड़ी पार्टी

गूगल

ब्रैडशॉ का रिपब्लिकन पार्टी छोड़ना इस लिहाज से महत्वपूर्ण माना जा रहा है कि वह बुश परिवार की वफादार मानी जाती रही हैं। सैली ने सीएनएन को दिए साक्षात्कार में कहा, यह एक ऐसा समय है, जब देश को राजनीतिक दलों से ऊपर रखा जाना चाहिए। डोनाल्ड ट्रंप निर्वाचित राष्ट्रपति नहीं हो सकते। सैली ने वर्ष 1988 के राष्ट्रपति चुनाव में जॉर्ज एच डब्ल्यू बुश के प्रचार अभियान में काम किया है। उन्होंने कहा, यह चुनावी चक्र एक परीक्षा है। जिस तरह मैं राष्ट्रपति ओबामा की नीतियों को अगले चार साल तक नहीं चाहती, उसी तरह मैं अपने बच्चों से आंखें मिलाकर यह भी नहीं कह सकती कि मैंने डोनाल्ड ट्रंप के लिए वोट किया है। मैं ऐसा नहीं करूंगी।

ब्रैडशॉ ने कहा, डोनाल्ड ट्रंप ने उस महिला का अपमान किया, जिसके बेटे ने अमेरिका के लिए लड़ते हुए जान दे दी। इस बात ने एक स्वतंत्र मतदाता बनने के मेरे फैसले को बल दे दिया। सैली ने बताया कि इस कदम के बारे में वह पिछले कई माह से सोच रही थीं। उन्होंने कहा, मैं डोनाल्ड ट्रंप की घृणित भाषणबाजी और उनमें सिद्धांतों की कमी को बर्दाश्त नहीं कर सकती थी। उन्होंने कहा, मैंने यह फैसला हल्के में नहीं लिया है। मैंने अपनी पार्टी को एक ऐसी जगह लाने में बहुत मेहनत की है, जहां हर कोई अपने लिए स्वागत का भाव महसूस कर सके। लेकिन ट्रंप रिपब्लिकन पार्टी को एक अन्य दिशा में ले गए। बहुत से रिपब्लिकन लोग उनके साथ खड़े होकर एक दूसरी दिशा में देख रहे हैं जो दुखद है। 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: राष्ट्रपति चुनाव, चुनाव अभियान, सैली ब्रैडशॉ, पूर्व सलाहकार, डोनाल्ड ट्रंप, रिपब्लिकन पार्टी, फ्लोरिडा, स्वतंत्र मतदाता, जेब बुश, जॉर्ज एच डब्ल्यू बुश, Presidential election, Election campaign, Sally Bradshaw, Former advisor, Republican party, Donald Trump, Florida
OUTLOOK 02 August, 2016
Advertisement