Advertisement
12 December 2021

अमेरिका में तुफान का कहर, पांच राज्यों में अब तक 100 से ज्यादा लोगों की मौत

ट्विटर

अमेरिका इन दिनों एक बड़ी प्राकृतिक आपदा का सामना कर रहा है। यहां के केंटकी राज्य में शनिवार को आए तूफान ने भारी तबाही मचा दी है। यह तूफान अब तक पांच राज्यों में 100 से ज्यादा लोगों की जान ले चुका है। इसके कारण कई हजार इमारतें ढह गई हैं और हजारों लोग बेघर हो गए हैं।

मेफील्ड सहित कई इलाकों में भीषण तूफान की वजह से कम से कम 100 लोगों के मारे जाने की आशंका व्यक्त की जा रही है। आंकड़ा बड़ भी सकता है। रिपोर्ट के अनुसार मेफील्ड इलाके में मोमबत्ती कारखाने को तूफान से भारी नुकसान हुआ है, जिस वक्त तूफान मोमबत्ती कारखाने से टकराया उस वक्त वहां सैकड़ों कर्मचारी काम कर रहे थे। इस तूफान से केवल मेडील्ड में लगभग 10,000 इमारते नष्ट हुई है। गिरे हुए पेड़ों के मलबे ने जमीन को ढ़क दिया है।

अमिरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन ने इसे इतिहास के सबसे बड़े तूफानों में से एक बताया है। केंटकी में तूफान को लेकर यहां के गवर्नर एंडी बेशियर ने आपातकाल की घोषणा कर दी है। कई रेस्क्यू की टीमें अलग-अलग इलाकों में मौजूद है।

Advertisement

केंटकी के गवर्नर ने यहां कई जगह लोगों के मलबे में दबे हाने की पुष्टि की है और आशंका जताई है कि मृतकों की संख्या 100 के पार जा सकती है। फिलहाल यहां राहत और बचाव का काम जारी है।

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: केटकी में तुफान, अमेरिका में तुफान, तुफान से मरे लोग, tornados in Ketki, tornados in America, people killed in the storm
OUTLOOK 12 December, 2021
Advertisement