Advertisement
07 April 2017

मेरी बर्खास्तगी के रिकॉर्ड स्पष्ट होंः प्रीत भरारा

google

भरारा को पिछले महीने सदर्न डिस्टिक्ट ऑफ न्यूयार्क के अमेरिकी अटॉर्नी के पद से हटा दिया गया था जिसके बाद वह कल पहली बार सार्वजनिक रूप से सामने आए। कूपर यूनियन फॉर द एडवांस्मेंट ऑफ साइंस एंड आर्ट में यहां द जॉन जे इसेलिन मेमोरियल लेक्चर देते हुए भरारा ने करीब एक घंटे तक सभा को संबोधित किया। उन्होंने उन्हें बर्खास्त किए जाने पर अपने विचार रखे और ट्रंप के टीवी शो द अप्रेंटिस की तर्ज पर लोगों को बर्खास्त करने में राष्ट्रपति की रुचि को लेकर उन पर निशाना साधा।

उन्होंने राष्ट्रपति पद के चुनाव के बाद मैनहट्टन में ट्रंप टावर में ट्रंप और उनके बीच हुई बैठक का जिक्र करते हुए कहा कि ट्रंप ने उन्हें एक और कार्यकाल पूरा करने के लिए स्पष्ट रूप से कहा था। उन्होंने यह भी कहा था कि भरारा को सभी से यह कहना चाहिए कि ट्रंप चाहते हैं कि वे इस पद पर बने रहें।

48 वर्षीय भरारा ने कहा कि इसके बाद सबको जाने देने का निर्णय लिया गया जिसे लेकर मुझे किसी से कोई शिकायत नहीं है। मैंने कहा कि मैं इस्तीफा नहीं दूंगा और मुझे बर्खास्त किया जाए, इसका एक कारण यह था कि मैं चाहता था कि रिकॉर्ड हमेशा यह दर्शाएं कि यह निर्णय सोच समझकर लिया गया था।

Advertisement

उन्होंने उनका इस्तीफा मांगने की बात पर मजाक उड़ाते हुए कहा कि ट्रंप लोगों से विनम्रता से उनका इस्तीफा मांगने में बहुत अच्छे हैं। (एजेंसी)

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: प्रीत, भरारा, अमेरिका, भारत, डोनाल्ड, ट्रंप, बर्खास्त
OUTLOOK 07 April, 2017
Advertisement