Advertisement
17 December 2016

ट्रंप ने भारतीय-अमेरिकियों का जताया शुक्रिया

google

चुनाव की लिहाज से महत्वपूर्ण रहे ऑरलैंडो, फ्लोरिडा में विजय हासिल करने वाले ट्रंप ने यहां अभिवादन रैली में अपने हजारों समर्थकों से कहा कि  आज यहां हमारे साथ बड़ी संख्या में भारतीय समुदाय के, हिंदू लोग हैं। हिंदुओं के साथ मिलकर हमने शानदार सफलता हासिल की है।

फ्लोरिडा में भारतीय-अमेरिकी समुदाय की आबादी अच्छी-खासी है। यहां आयोजित इस कार्यक्रम में बड़ी संख्या में समुदाय के लोगों ने भाग लिया। यह पहली बार है जब ट्रंप ने अपनी ऐतिहासिक चुनावी जीत का श्रेय भारतीय-अमेरिकियों और हिंदुओं के योगदान को दिया है।

 

Advertisement

रैली में मौजूद समुदाय के लोगों की ओर संकेत करते हुए टंप ने कहा कि  मैं आपका शुक्रिया अदा करना चाहता हूं। आप अद्भुत हैं। आप बढि़या थे, आपने मुझे चुना और आप शानदार हैं।

चुनाव से पखवाड़े भर पहले ट्रंप एक धर्मार्थ कार्यक्रम में शरीक हुए थे जिसका आयोजन रिपब्लिक हिंदू कोइलेशन ने किया था। इसका उद्देश्य कश्मीर और बांग्लादेश में आतंक के पीडि़त हिंदुओं के लिए आर्थिक मदद जुटाना था। अपने संबोधन में ट्रंप ने भारत-अमेरिका संबंधों की बेहतरी के लिए काम करने का संकल्प लिया था और कहा था कि व्हाइट हाउस में वह भारत के सबसे अच्छे दोस्त साबित होंगे। उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आर्थिक सुधारों और लालफीताशाही को खत्म करने के लिए उठाए कदमों की प्रशंसा की थी।

 

ट्रंप के प्रचार अभियान ने मोदी के चुनावी नारे को अपनाते हुए अबकी बार ट्रंप सरकार का विज्ञापन भी जारी किया था। (एजेंसी)

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: ट्रंप, राष्ट्रपति, अमेरिका, भारतीय
OUTLOOK 17 December, 2016
Advertisement