Advertisement
25 October 2016

अमेरिकी लोकतांत्रिक परंपराओं से नफरत करते हैं ट्रंप: हिलेरी

गूगल

राष्ट्रपति चुनाव में 68 वर्षीय डेमोक्रेटिक उम्मीदवार हिलेरी ने सोमवार को न्यू हैम्पशायर में कहा, ट्रंप के अभूतपूर्व बयानों, चुनाव परिणाम स्वीकार करने की प्रतिबद्धता व्यक्त करने से उनके इनकार, मोसुल से आईएसआईएस को खदेड़ने के अभियान को तबाही करार देने की उनकी घोषणा और महिलाओं को नीचा दिखाने एवं उनका अपमान करने वाली उनके अनगिनत बयानों को खारिज करने के लिए डेमोक्रेटिक एवं रिपब्लिकन नेता एकजुट हुए हैं। उन्होंने उन रिपोर्टो का जिक्र किया जिनमें ट्रंप के न्यूजर्सी गोल्फ क्लब पर पूर्व कर्मी के मुकदमे का जिक्र किया गया है। पूर्व कर्मी ने आरोप लगाया है कि उसे समलैंगिक होने के कारण कार्यस्थल में शारीरिक एवं मानसिक उत्पीड़न का शिकार होना पड़ा।

हिलेरी ने कहा कि वह तीन बहसों में ट्रंप के बगल में साढ़े चार घंटे खड़ी रहीं जो इस बात का प्रमाण है कि उनमें राष्ट्रपति बनने की शारीरिक क्षमता है। पूर्व विदेश मंत्री ने उन मुद्दों को लेकर चिंता व्यक्त की जिनके कारण कामकाजी परिवार रात-रात भर सो नहीं पाते। उन्होंने कहा कि 70 वर्षीय ट्रंप अमेरिकी लोकतांत्रिक परंपराओं से नफरत करते हैं। उन्होंने कहा, इस बहस में डोनाल्ड ने कुछ कहा। उन्होंने कई आपत्तिजनक बातें कही हैं लेकिन इस बार उन्होंने बहुत डरावने वाली बात कही। वह राष्ट्रपति पद के लिए खड़े होने वाले पहले रिपब्लिकन या डेमोक्रेटिक उम्मीदवार हैं जिन्होंने यह कहने से इनकार किया कि वह इस चुनाव के परिणामों का सम्मान करेंगे। यह हमारे लोकतंत्र पर सीधा खतरा है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: अमेरिका, राष्ट्रपति चुनाव, डेमोक्रटिक उम्मीदवार, हिलेरी क्लिंटन, डोनाल्ड ट्रंप, आलोचना, अमेरिकी लोकतांत्रिक परंपरा, घृणा, रिपब्लिकन उम्मीदवार, लोकतंत्र, खतरा, America, Presidential Election, Democratic Candidate, Hilary Clinton, Donald Trump, Criticism, American demo
OUTLOOK 25 October, 2016
Advertisement