Advertisement
09 December 2015

ट्रम्प की टिप्पणी से भड़का व्हाइट हाउस

गूगल

अर्नेस्ट ने कहा, तथ्य यह है कि इस्लामिक स्टेट जो बताने की कोशिश कर रहा है उससे यह पता चलता है कि वे अमेरिका और पश्चिमी देशों के खिलाफ युद्ध छेड़ने में इस्लाम धर्म का प्रतिनिधित्व करते हैं। उन्होंने कहा, लाखों मुसलमान अमेरिका की तरफ हैं और हमारा अंतरराष्ट्रीय गठबंधन आतंकी संगठन को कमजोर और नष्ट करने की कोशिश कर रहा है। पेंटागन ने भी टिप्पणी की आलोचना करते हुए कहा कि यह टिप्पणी हमारी राष्ट्रीय सुरक्षा के खिलाफ है।

पेंटागन के प्रेस सचिव पीटर कुक ने एक अलग ब्रीफिंग में संवाददाताओं से कहा, आईएस के कथन को समर्थन देने वाली और मुसलमानों के खिलाफ अमेरिका को बताने वाली कोई भी चीज न सिर्फ हमारे मूल्यों बल्कि हमारी राष्ट्रीय सुरक्षा के उलट है। गृह सुरक्षा सचिव ने बताया कि ट्रम्प की मुस्लिम विरोधी टिप्पणी अमेरिका की राष्ट्रीय सुरक्षा के खिलाफ है। अर्नेस्ट ने एक सवाल के जवाब में कहा, मिस्टर ट्रम्प ने जो कुछ भी कहा वह बहुत ही आपत्तिजनक है। और जैसा कि गृह सुरक्षा सचिव ने कहा है, इसका हमारी राष्ट्रीय सुरक्षा पर असर पड़ेगा।

गौरतलब है कि ट्रम्प ने कैलिफोर्निया में एक मुस्लिम दंपती द्वारा गोलीबारी किए जाने के मद्देनजर अमेरिका में मुसलमानों के प्रवेश पर पूर्ण प्रतिबंध की मांग की है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: अमेरिका, डोनाल्ड ट्रम्प, मुस्लिम विरोधी बयान, व्हाइट हाउस, पेंटागन, राष्ट्रपति उम्मीदवार
OUTLOOK 09 December, 2015
Advertisement