Advertisement
27 May 2018

ट्रंप को अभी भी 12 जून को किम जोंग उन से मुलाकात की उम्मीद

file photo

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप को अभी भी उन्मीद है कि उत्तर कोरियाई नेता किम जोंग उन के साथ उनकी शिखर वार्ता अब भी 12 जून को हो सकती है। वेनेजुएला से मुक्त हुए एक अमेरिकी कैदी से मुलाकात के दौरान ट्रंप ने कहा कि 12 जून को उन किम जोंग उन से सिंगापुर में होने वाली मुलाकात के लिए चीजें अच्छी दिशा में आगे बढ़ रही हैं।

ट्रंप ने इससे पहले वार्ता को रद्द कर दिया था। अमेरिकी राष्ट्रपति ने कहा कि कहा कि उनका प्रशासन उत्तर कोरियाई अधिकारियों से इस संबंध में बातचीत कर रहा है।

इससे पहले ट्रंप ने व्हाइट हाउस में कहा कि हम देखते हैं कि क्या होता है। हम अब उनसे बात कर रहे हैं। अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप की ओर से कहा गया कि बातचीत को लेकर किम की बहुत इच्छा है अमेरिका भी इसके पक्ष में है, लेकिन आगे क्या होता है, यह देखना पड़ेगा। ट्रंप ने ट्वीट कर बताया कि इस बारे में सकारात्मक बातचीत हुई है और अगर संभव हुआ तो मुलाकात 12 जून का न कर आगे भी की जा सकती है।

Advertisement


इससे पहले ट्रंप ने किम को लिखे पत्र में सिंगापुर में 12 जून को प्रस्तावित बातचीत को रद्द करने की घोषणा की थी। उन्होंने प्योंगयांग के अत्यंत गुस्से को अपने फैसले की वजह बताया था।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: US President, Donald Trump, North Korea, Kim Jong Un, summit, Singapore
OUTLOOK 27 May, 2018
Advertisement