Advertisement
16 January 2017

बीते समय की बात हो सकती है व्हाइट हाउस तक मीडिया की पहुंच

गूगल

नवनिर्वाचित उपराष्ट्रपति माइक पेंस ने नए प्रशासन को लेकर बढ़ी हुई दिलचस्पी की प्रतिक्रिया बताते हुए यह विचार रखा और कहा कि वे व्हाइट हाउस के 18 एकड़ के परिसर में एक बड़ा स्थान तलाशने पर गौर कर रहे हैं ताकि असाधारण दिलचस्पी को वहां जगह दी जा सके।

सीबीएस के फेस द नेशन में बोलते हुए कल पेंस ने कहा कि इस कदम का उद्देश्य स्वतंत्र एवं निष्पक्ष प्रेस और पारदर्शिता के प्रति ट्रंप प्रशासन की प्रतिबद्धता को दर्शाना है।

डब्ल्यूएचसीए के अध्यक्ष जेफ मैसन ने व्हाइट हाउस के आगामी प्रेस सचिव सीन स्पियर्स से मुलाकात के बाद कहा, मैंने यह स्पष्ट कर दिया कि यदि आगामी प्रशासन ने व्हाइट हाउस के संवाददाताओं को प्रेस ब्रीफिंग कक्ष के पीछे प्रेस के काम के लिए बने स्थान से हटाकर कहीं और भेजने की कोशिश की तो डब्ल्यूएचसीए इसे अस्वीकार्य मानेगा।

Advertisement

दो घंटे तक चली बैठक में मैसन ने स्पियर्स के साथ चर्चा करते हुए नव निर्वाचित राष्ट्रपति के पदभार संभाल लेने के बाद व्हाइट हाउस की ब्रीफिंग में भागीदारी बढ़ाने से जुड़े स्पियर्स के हितों पर बात की।

उन्होंने कहा कि डब्ल्यूएचसीए ने हमेशा सभी खबर माध्यमों और जनता के लाभ के लिए पहुंच और पारदर्शिता बढ़ाने की वकालत की है।

उन्होंने कहा, सीन इस बात पर राजी हो गए कि आगामी प्रशासन द्वारा सोचे जाने वाले किसी भी अतिरिक्त बदलाव के बारे में पहले ही डब्ल्यूएचसीए से चर्चा कर ली जाएगी।

भाषा

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Routine media access, to the White House, could be a thing of the past, Donald Trump
OUTLOOK 16 January, 2017
Advertisement