Advertisement
16 February 2016

रिपब्लिकन ट्रंप ने दी टेड क्रूज के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की धमकी

गूगल

क्रूज का जन्म अमेरिका में नहीं बल्कि कनाडा में हुआ था और एक विज्ञप्ति में ट्रंप ने इसको लेकर उनके खिलाफ कानूनी कार्रवाई की धमकी दी है। रियल एस्टेट टाइकून ने अपने खिलाफ झूठी बातें प्रचारित करने के लिए टेक्सॉस सीनेटर से माफी की मांग की है। दक्षिण कैरोलिना में अहम रिपब्लिकन प्राइमरी से पहले ट्रंप ने कहा टेड क्रूज पूरी तरह अस्थिर व्यक्ति हैं। मैं राजनीति या अन्य जगहों में जहां भी गया हूं, मैंने उनसे बड़ा झूठा नहीं देखा है। उनके बयान पूरी तरह झूठे और अपमानजनक हैं।

 

ट्रंप ने टेक्सॉस के सीनेटर से अपने खिलाफ किए जा रहे प्रचार को बंद करने की मांग की। उन्होंने कहा इस बात पर विश्वास करना मुश्किल है कि एक व्यक्ति जो एक ईसाई होने का दावा करता है, वह इस कदर बेईमान और झूठा हो सकता है। ट्रंप ने कहा अगर क्रूज इस प्रकार झूठ बोलना जारी रखते हैं तो मेरे पास वापस लड़ने के अलावा कोई विकल्प नहीं होगा। उन्होंने साथ ही कहा कि इसके तहत वह उनके कनाडा में जन्मे होने की बात को लेकर मुकदमा कर सकते हैं जिस कारण वह राष्ट्रपति नहीं बन सकते हैं। उन्होंने कहा कि अगर वह उनके खिलाफ झूठा प्रचार बंद नहीं करते हैं तो वह तत्काल ऐसा करेंगे। क्रूज ने इस पर कहा कि वह ट्रंप की वास्तविकता को सामने ला रहे हैं। उन्होंने हालांकि कहा कि वह व्यक्तिगत हमलों में नहीं उलझेंगे और अपने प्रतिद्वंद्वी के रिकार्ड, नीति और सोच पर ध्यान केंद्रित रखेंगे।

Advertisement

 

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: अमेरिका, रिपब्लिकन पार्टी, राष्ट्रपति चुनाव, उम्मीदवारी, डोनाल्ड ट्रंप, प्रतिद्वंद्वी, टेड क्रूज, मुकदमा, रियल एस्टेट टाइकून, दक्षिण कैरोलिना, रिपब्लिकन प्राइमरी, टेक्सॉस, सीनेटर
OUTLOOK 16 February, 2016
Advertisement