Advertisement
08 May 2020

डोनाल्ड ट्रंप अब रोजाना कोविड-19 का टेस्ट कराएंगे, उनका मिलिट्री सहायक मिला पॉजिटिव

FILE PHOTO

अमेरिका में कोरोना का बढ़ता प्रकोप अब राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप तक पहुंच गया है। डोनाल्ड ट्रंप के मिलिट्री सहायक की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई है। ये शख्स अमेरिकी नौसेना से संबंध रखता है और राष्ट्रपति की निजी सेवा में तैनात था। हालांकि व्हाइट हाउस की तरफ से जारी बयान में कहा गया है कि चिंता की कोई बात नहीं है, ट्रंप का टेस्ट फिलहाल नेगेटिव आया है। इस घटना के बाद गुरुवार को ट्रंप ने कहा है कि अब से वह हर दिन कोरोना संक्रमण का टेस्ट कराएंगे।

डोनाल्‍ड ट्रंप और उनके परिवार के कोरोना वायरस के खतरे को देखते हुए अमेरिकी राष्‍ट्रपति के आसपास रहने वाले सभी लोगों की अब कोरोना वायरस टेस्टिंग और तेज कर दी गई है।

संक्रमित शख्स मिलिट्री यूनिट का हिस्सा

Advertisement

बताया जा रहा है कि ट्रंप का ये संक्रमित सेवक मिलिट्री की एक इलीट यूनिट का हिस्सा है। उसका काम राष्ट्रपति के परिवार की देख-रेख करना है। ऐसे में वह राष्ट्रपति और उनके परिवार के बेहद करीब रहता है। इस शख्स की रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद राष्ट्रपति ने कहा कि उस से उनका बहुत कम संपर्क था।

संक्रमित शख्स के साथ ज्‍यादा संपर्क में नहीं आया हूं- ट्रंप

ट्रंप ने व्हाइट हाउस के ओवल कार्यालय में संवाददाताओं से कहा कि पॉजिटिव पाए गए शख्स के साथ मेरे बहुत कम संपर्क था। राष्ट्रपति ने कहा कि मुझे पता है कि वह शख्स कौन है, वह एक अच्छा व्यक्ति है लेकिन मैं इसके साथ ज्‍यादा संपर्क में नहीं आया हूं। उप-राष्‍ट्रपति माइक पेंस और मैं दोनों ने उससे बहुत कम कॉन्‍टैक्‍ट किया है। हम दोनों के ही टेस्‍ट हुए हैं।'

इसके बाद एक सवाल के जवाब में ट्रंप ने कहा कि वह और उप-राष्‍ट्रपति और व्‍हाइट हाउस का बाकी स्‍टाफ रोजाना कोरोना वायरस टेस्‍ट से गुजरेगा। ट्रंप ने कहा, 'मैंने बिल्‍कुल अभी एक टेस्‍ट कराया है, एक टेस्‍ट कल और एक आज हुआ है। उन्होंने बताया कि माइक ने सिर्फ एक टेस्ट करवाया था जिसकी रिपोर्ट नेगेटिव आई है।

उन्‍होंने आगे कहा कि टेस्टिंग कोई अच्‍छी कला नहीं है। चाहे कोई कुछ भी कहे और इसलिए हफ्ते में एक बार उनका टेस्‍ट होता था। लेकिन अब इस घटना के बाद उन्‍होंने फैसला किया है कि रोजाना दिन में एक बार वह कोविड-19 का टेस्‍ट कराएंगे। यूएस मरीन के कोरोना पॉजिटिव आने के बाद व्‍हाइट हाउस में चिंता बढ़ गई है। अमेरिकी मीडिया का दावा है कि अपने करीबी सहयोगी के कोरोना पॉजिटिव आने के बाद ट्रंप काफी नाराज हुए। इस खुलासे के बाद व्‍हाइट हाउस के डॉक्‍टरों ने ट्रंप की कोरोना टेस्टिंग करने का फैसला किया था।

चिंता की बात नहीं है- व्हाइट हाउस

बताया जा रहा है कि रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आने के बाद ट्रंप काफी नाराज हो गए। जिसके बाद उनका और उपराष्ट्रपति का भी कोरोना टेस्ट कराया गया, हालांकि रिपोर्ट निगेटिव आई है। मामले में व्हाइट हाउस ने बयान जारी कर बताया कि चिंता की बात नहीं है। राष्ट्रपति की रिपोर्ट निगेटिव आई है। इतना ही नहीं ट्रंप में कहा कि वह रोज कोरोना टेस्ट करवाएंगे।

अमेरिका में कोरोना वायरस का प्रकोप

अमेरिका में कोरोना वायरस का कहर लगातार बढ़ता ही जा रहा है। अमेरिका में 76,928 लोगों की कोविड-19 से मौत हो गई है और 12,92,623 लोग इस महामारी से संक्रमित हैं। कोरोना के इस कहर के बीच अमेरिकी राष्‍ट्रपति ने ऐलान किया है कि देश में धीरे-धीरे लॉकडाउन को खोला जाएगा ताकि अर्थव्‍यवस्‍था को बचाया जा सके। दुनियाभर में 2,70,721 लोग कोरोना वायरस से मारे गए हैं।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Trump, Undergo, COVID-19 Test, Everyday, Military, Aide, Tests Positive, For Coronavirus
OUTLOOK 08 May, 2020
Advertisement