Advertisement
29 October 2016

अमेरिका: शिकागो हवाईअड्डे पर विमान में लगी आग, कुछ लोग घायल

गूगल

शिकागो ओ हेयर अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे के रनवे पर अमेरिकी एयरलाइंस के एक विमान में आग लगने से उसमें सवार कुछ यात्री मामूली रूप से घायल हो गए। घायलों की संख्या अभी पता नहीं चल सकी है। विमान से चालक दल के सदस्यों और यात्रियों समेत कुल 170 लोगों को निकाल लिया गया। अमेरिकी एयरलाइंस के मुताबिक आग विमान के इंजन में गड़बड़ी के चलते लगी। विमान शिकागो से मायामी जा रहा था। एयरलाइन्स की प्रवक्ता लेसली स्कॉट ने बताया कि इंजन संबंधी तकनीकी खराबी की वजह से उड़ान को रद्द कर दिया गया है। उन्होंने बताया कि 161 यात्रियों और चालक दल के नौ सदस्यों को विमान से सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया।

टीवी समाचार चैनलों पर प्रसारित खबरों के मुताबिक कल दोपहर विमान के पिछले हिस्से में से घना काला धुआं निकलता देखा गया। जिसके बाद आपातकालीन वाहनों को विमान के पास लाया गया। संघीय विमानन प्रशासन ने एक वक्तव्य में कहा कि बोइंग 767 दोपहर दो बजकर 35 मिनट के लगभग मियामी के लिए उड़ान भरने की तैयारी में था कि पायलटों ने टायर फटने की सूचना दी और उड़ान को रद्द कर दिया। एफएए के प्रवक्ता टॉनी मोलिनारो ने कहा कि विमान के इंजन को नुकसान पहुंचा है और कुछ लोग मामूली रूप से घायल हुए हैं। हालांकि घायलों की संख्या नहीं बताई।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: अमेरिका, शिकागो, अमेरिकी एयरलाइंस, विमान, हादसा, भीषण आग, ओ हेयर हवाईअड्डा, संघीय विमानन प्रशासन, US, Chicago, American Airlines, Plane, Accident, Heavy Fire, O'Hair Airport, Federal Aviation Administration
OUTLOOK 29 October, 2016
Advertisement