Advertisement
05 November 2020

अमेरिकी चुनाव: जॉर्जिया में वोटिंग रोकने के लिए कोर्ट पहुंचे ट्रम्प; बाइडेन जीत से 6 इलेक्टोरल वोट पीछे

File Photo

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प जॉर्जिया में मतगणना रोकने के लिए अदालत पहुंच गए हैं। एसोसिएटेड प्रेस ने अपनी रिपोर्ट में यह जानकारी दी है। 

इससे पहले बुधवार को बुधवार को मिशिगन तथा पेंसिल्वेनिया में बैलेट पत्रों की गणना रोकवाने के लिए अदालत में अपील की थी। ट्रम्प का कहना है कि उनके पर्वेक्षकों को गैरकानूनी तरीके से चुनावों में प्रवेश करने से वंचित रखा गया।

उधर फॉक्स न्यूज के अनुसार डेमोक्रेटिक उम्मीद इस समय आगे चल रहे हैं। उन्होंने राष्ट्रपति पद के लिए निर्धारित 270 इलेक्ट्रोलर वोटों में से 264 वोट हासिल कर लिया है, जबकि मौजूदा राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प को 214 मत मिले हैं।

Advertisement

वहीं फॉक्स न्यूज ने अनुमान लगाया है कि मिशिगन राज्य में जीत हासिल करने के बाद श्री बिडेन को राष्ट्रपति पद का चुनाव जीतने के लिए महज छह इलेक्टोरल वोटों की जरूरत है।

फॉक्स न्यूज के अनुसार 99 प्रतिश बैलेट वोटों की गितनी में श्री बिडेन को 49.9 प्रतिशत तथा श्री डोनाल्ड ट्रम्प को 48.6 प्रतिशत मत मिले हैं और श्री बिडेल के राज्यों के 16 इलेक्टोरल वोट मिलने के अनुमान हैं। फॉक्स न्यूज ने बताया है कि अमेरिका का राष्ट्रपति बनने के लिए श्री बिडेन को महज सिर्फ छह इलेक्टोरल वोटों की जरूरत है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: US presidential election, Donald Trump, Voting In Georgia, अमेरिका चुनाव, जॉर्जिया, डोनाल्ड ट्रंप
OUTLOOK 05 November, 2020
Advertisement