Advertisement
26 November 2016

अमेरिका: विस्कॉन्सिन में राष्ट्रपति चुनाव के मतों की फिर से होगी गणना

गूगल

अमेरिका का विस्कॉन्सिन उन तीन अहम अमेरिकी राज्यों में से एक है, जहां निर्वाचित राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने जीत दर्ज की थी। ग्रीन पार्टी की उम्मीदवार जिल स्टीन ने तय समयसीमा से पहले शुक्रवार को मतों की पुनर्गणना के लिए आवेदन किया था। जिल ने एक बयान में कहा कि रूसी हैकरों द्वारा मतदान प्रणाली में घुसपैठ की कोशिश करने का संदेह जताए जाने के बाद वोटिंग मशीन की विश्वसनीयता की जांच की आवश्यकता है। चुनाव से जुड़े विशेषज्ञों ने स्वतंत्र रूप से पेनसिल्वेनिया, मिशिगन और विस्कॉन्सिन की पहचान ऐसे राज्यों के रूप में की है जहां सांख्यिकीय विसंगतियां चिंता पैदा करती हैं।

जिल ने कहा कि उनकी पेनसिल्वेनिया और मिशिगन में भी राष्ट्रपति पद के चुनाव परिणाम को चुनौती देने की योजना है जहां ट्रंप ने जीत प्राप्त की थी। विस्कॉन्सिन के चुनाव आयोग प्रशासक मिशेल हास ने बताया कि उम्मीदवार के आवेदन के बाद वे लोग अमेरिका के राष्ट्रपति के लिए पड़े मतों की राज्यव्यापी गणना की तैयारी कर रहे हैं।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: अमेरिका, राष्ट्रपति चुनाव, विस्कॉन्सिन, मतगणना, रूसी हैकर, मतदाता प्रणाली, घुसपैठ, डोनाल्ड ट्रंप, America, Presidential Election, Wisconsin, Vote Counting, Russian Hacker, Voter System, Infiltration, Donald Trump
OUTLOOK 26 November, 2016
Advertisement