Advertisement
07 May 2016

ओबामा ने ट्रंप को चेताया, राष्ट्रपति का चुनाव कोई रियलिटी शो नहीं

गूगल

अमेरिका के राष्ट्रपति बराक ओबामा ने कहा, यह मनोरंजन नहीं है, यह कोई रियलिटी शो नहीं है। यह अमेरिका के राष्ट्रपति पद के लिए प्रतिस्पर्द्धा है। ओबामा ने कहा, रिपब्लिकन पार्टी की चयन प्रक्रिया और ट्रंप का सम्मान करते हुए कहना चाहता हूं कि विभिन्न मुद्दों पर उनके रूख की बात करने के लिए हमारे पास बहुत समय होगा। उनका लंबा रिकॉर्ड है जिसकी जांच की जरूरत है। और मुझे लगता है कि उन्होंने अतीत में जो बयान दिए हैं, उन्हें हमें गंभीरता से लेने की जरूरत है। पिछले हफ्ते ट्रंप की उम्मीदवारी लगभग लगभग तय होने के बाद से यह ओबामा की उनपर पहली टिप्पणी है।

 

ट्रंप ने मुसलमानों को अमेरिका में घुसने से रोकने से लेकर मैक्सिको के प्रवासियों को बाहर रखने के लिए दीवार का निर्माण करने और नाटो को दी जाने वाली अमेरिकी धनराशि कम करने तक कई विवादित भाषण दिए हैं एवं प्रस्ताव रखे हैं जिसे लेकर काफी विरोध प्रदर्शन हुए हैं। ओबामा ने कहा, मैं इस बात पर जोर देना चाहता हूं कि हम गंभीर दौर से गुजर रहे हैं और यह राष्ट्रपति पद सच में एक गंभीर काम है। उन्होंने कहा कि हर उम्मीदवार, हर नामित व्यक्ति को मजबूत मानकों पर खरे उतरने और वास्तविक जांच से गुजरने की जरूरत है।

Advertisement

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: डोनाल्ड ट्रंप, रिपब्लिकन पार्टी, राष्ट्रपति पद, उम्मीदवार, बराक ओबामा, व्हाइट हाउस, रियलिटी शो, विवादित अरबपति, पूर्व रिकॉर्ड, जांच, Donald Trump, Barack Obama, Republican Party, President, White House, Reality Show, Probe, Billionaire
OUTLOOK 07 May, 2016
Advertisement