Advertisement
10 June 2017

क्या पीएम मोदी को ट्रंप के अमेरिका में मिलेगी ओबामा वाली गर्मजोशी?

File photo

डोनल्ड ट्रंप के राष्ट्रपति बनने के बाद प्रधानमंत्री मोदी पहली बार अमेरिका जाने की तैयारी कर रहे हैं। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक पीएम मोदी और राष्ट्रपति डोनल्ड ट्रंप की फोन पर हुई बातचीत के बाद ट्रंप ने पीएम मोदी को अमेरिका यात्रा पर आमंत्रित किया है।  हालांकि इस यात्रा को लेकर अभी तक व्हाइट हाउस से किसी तरह की प्रेस रीलीज जारी नहीं हुई है।

इसी महीने 25 जून को प्रधानमंत्री मोदी दो दिन के लिए “गेट टू नो ट्रंप” ट्रिप पर अमेरिका जा रहे हैं। टाइम्स ऑफ इंडिया में छपी एक रिपोर्ट के मुताबिक, वाशिंगटन डीसी में नई दिल्ली को लेकर फिलहाल माहौल बहुत उत्साहजनक नहीं है, खासकर राष्ट्रपति के स्वभाव को देखते हुए। दोनों देशों के बीच व्यापर, वीजा और आउटसोर्सिंग समेत काई मसले हैं, जिनपर पेंच फंसा हुआ है। रही सही कमी जलवायु परिवर्तन के मसले पर भारत को लेकर ट्रंप की ‘गैरजरूरी’ टिप्पणी ने पूरी कर दी है।

राष्ट्रपति ट्रंप की इस टिप्पणी के बाद मोदी की आगामी अमेरिका यात्रा को लेकर मोदी-ट्रंप समर्थकों का जोश ठंडा पड़ता दिख रहा है। इसको देखते हुए इस बात की संभावना कम ही है कि जिस तरह निवर्तमान राष्ट्रपति बराक ओबामा के कार्यकाल में मोदी का स्वागत किया गया, इस बार भी वैसा ही हो।

Advertisement

टाइम्स ऑफ इंडिया की रिपोर्ट के मुताबिक पीएम मोदी की अमेरिका यात्रा को लेकर मौजूदा माहौल को देखते हुए नई दिल्ली ज्यादा से ज्यादा, इस यात्रा के बिना किसी बड़ी चूक के सकुशल निपटने की उम्मीद कर रहा है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: barak obama, donald trump, pm modi, pm modi visit america soon
OUTLOOK 10 June, 2017
Advertisement