Advertisement
24 February 2016

राष्ट्रपति बना तो हिलेरी क्लिंटन पर चलाउंगा मुकदमा: डोनाल्ड ट्रंप

गूगल

अमेरिकी राष्ट्रपति की दौड़ में शामिल होने के लिए रिपब्लिकन पार्टी की उम्मीदवारी के सबसे प्रबल दावेदार डोनाल्ड ट्रंप ने फिर एक बार विवादित बयान दिया है। फॉक्स न्यूज को दिए साक्षात्कार में ट्रंप ने कहा कि अगर वह राष्ट्रपति बने तो डेमोक्रेट नेता हिलेरी क्लिंटन के खिलाफ मुकदमा चलाएंगे। ट्रेंप ने कहा, देखिए आपके पास कोई विकल्प नहीं है। मेरा मतलब यह है कि हमें सभी समस्याओं का समाधान करना है और जरूरी है कि आप उन पर गौर करें। हो सकता है कि वह अपनी बेगुनाही साबित करें, लेकिन मुझे लगता है कि जनता सबकुछ जानती है। एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा, आप जानते हैं कि ईमेल सार्वजनिक हो चुके हैं। वह दोषी दिखाई पड़ती हैं। परंतु आप यह भी जानते हैं कि मैंने अभी यह कहा भी नहीं है। लेकिन अगर रिपब्लिकन की जीत होती है और अगर मैं जीत जाता हूं तो निश्चित तौर पर इस पर गौर किया जाएगा।

 

अपने बयानों को लेकर सुर्खियों में रहने वाले ट्रंप ने कहा, यह उन लोगों के साथ नाइंसाफी है जिन्होंने हिलेरी से कहीं कम किया और उन पर मुकदमा चला। उनको बचाया जा रहा है। परंतु अगर मैं जीत जाता हूं तो निश्चित तौर पर हम यह चाहेंगे। ट्रंप के इस बयान पर हिलेरी ने तुरंत पलटवार करते हुए दावा किया कि उनके खिलाफ कुछ भी साबित नहीं हुआ है। पूर्व अमेरिकी विदेश मंत्री ने कहा, मैं आपको बता सकती हूं कि तथ्य क्या हैं। तथ्य ये हैं कि जब कभी कोई मेरे खिलाफ आरोप मढ़ता है तो कुछ भी साबित नहीं होता है। और इसमें भी कोई अंतर नहीं है।

Advertisement

 

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: अमेरिका, रिपब्लिकन पार्टी, राष्ट्रपति, उम्मीदवारी, डोनाल्ड ट्रंप, विदेश मंत्री, ईमेल सर्वर, डेमोक्रेट नेता, हिलेरी क्लिंटन, मुकदमा, चुनाव
OUTLOOK 24 February, 2016
Advertisement