Advertisement
30 May 2016

ब्रिटेन: जनमत संग्रह पर कैमरुन के नेतृत्व को मिली चुनौती

गूगल

ब्रिटेन में सत्तारूढ़ कंजरवेटिव पार्टी के बागी सांसदों ने चेताया है कि जब तक आर्थिक समूह में ब्रिटेन को बनाए रखने के लिए कैमरुन नीत अभियान निर्णायक बहुमत से जीत हासिल नहीं करता, प्रधानमंत्री के रूप में उनका भविष्य अधर में होगा। टोरी सांसद नादिने डोरियस ने रविवार को आईटीवी चैनल को साक्षात्कार में कहा कि अगर समूह में बने रहने की जीत बहुत कम अंतर से बहुमत वाली होती है या अलग होने को जीत मिलती है तो उन्हें कुछ दिन में संकट की स्थिति झेलनी पड़ सकती है।

 

अमनाधिकारिक रुप से कई अन्य सांसद भी इसी तरह का रुख जाहिर करते बताए जा रहे हैं। डोरियस की यह चेतावनी ऐसे समय सामने आई जब पार्टी के एक अन्य सहयोगी और ब्रिक्जिट के समर्थक एंड्रयू ब्रिडजेन ने बीबीसी से कहा कि कैमरुन समूह में बने रहने के समर्थन में मतदाताओं को राजी करने के अपने प्रयास के लिए अपमानजनक दावे कर रहे हैं और इसके परिणामस्वरूप वह संसद में अपना बहुमत खो चुके हैं। ईयू मसले पर जनमत संग्रह कैमरुन सरकार के लिए कई मुश्किलें खड़ी कर सकता है।

Advertisement

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: यूरोपीय संघ, ईयू, जनमत संग्रह, प्रधानमंत्री, डेविड कैमरुन, कंजरवेटिव पार्टी, बागी सांसद, र्थिक समूह, निर्णायक बहुमत, नादिने डोरियस, ब्रिक्जिट, एंड्रयू ब्रिडजेन, Britain, Prime Minister, David Cameron, leadership, Conservative party, Rebel MP, European Union, Nadine Dor
OUTLOOK 30 May, 2016
Advertisement