Advertisement
13 December 2015

रूस के एक अस्पताल में भीषण आग, 23 लोगों की मौत, कई घायल

twitter

रूस के आपात मंत्रालय ने रविवार को इस बात की जानकारी देते हुए बताया कि अस्पताल की इमारत लकड़ी की बनी थी जो आग में बुरी तरह नष्ट हो गई। आग की घटना के बाद 20 अन्य लोगों को अस्पताल में भर्ती कराया गया। देश के दक्षिण में वोरोनेज क्षेत्र में स्थित अल्फेरोका के गांव में शनिवार को मध्यरात्रि से पहले अंतरराष्ट्रीय समयानुसार रात नौ बजे अस्पताल में आग लग गई। आग इतनी भीषण थी कि करीब 80 वाहनों के साथ मौके पर पहुंचे आपातकर्मियों को आग पर काबू पाने में 440 से अधिक दमकल वाहनों का इस्तेमाल करना पड़ा और इस पर पूरी तरह नियंत्रण पाने में उन्हें करीब तीन घंटे का समय लग गया। फिलहाल आग लगने के कारणों का पता नहीं चल पाया है।

 

रूस की समाचार एजेंसी, आरआईए नोवोस्ती ने आज यह खबर दी। समाचार एजेंसी ने एक प्रवक्ता का हवाला देते हुए कहा, मौके से 19 से ज्यादा लोगों के शव बरामद हुए हैं और अन्य ने अस्पताल में दम तोड़ा। प्रवक्ता ने बताया कि अस्पताल की इमारत लकड़ी की बनी थी और आग लगने से वह पूरी तरह से नष्ट हो गई।

Advertisement

 

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: रूस, अस्पताल, घटना, दक्षिणी रूस, मनोरोग अस्पताल, मौत, आपात मंत्रालय, वोरोनेज, अल्फेरोका, समाचार एजेंसी, आरआईए नोवोस्ती, Russia, Hospital, Fire, Accident, psychiatric hospital, southern Russia, emergencies ministry, Alferovka, Voronezh
OUTLOOK 13 December, 2015
Advertisement