Advertisement
04 June 2017

आतंकी हमले से फिर लहूलुहान हुआ लंदन , 7 की मौत, पुलिस फायरिंग में 3 हमलावर भी ढेर

File Photo

शनिवार देर रात को ब्रिटेन के मशहूर लंदन ब्रिज पर एक तेजरफ्तार वैन ने राहगीरों को कुचल दिया। फिर यह वैन ब्रिज के निकट बरो मार्केट की तरफ बढ़ गई, जहां हमलावरों ने पुलिस पर गोलीबारी की और फिर वैन से उतरकर लोगों पर चाकुओं से हमला शुरू कर दिया। हमले में 7 लोगों की मौत हो गई, जबकि 40 लोग घायल बताए जा रहे हैं। वहीं तीनों हमलावरों को मार गिराने का दावा किया है।

ब्रिटेन ने बताया आतंकी हमला

ब्रिटेन की प्रधानमंत्री टेरीजा मे ने भी लंदन हुई में देर रात हुई इस वारदात को आतंकवादी हमला बताया है। मे ने एक बयान में कहा, पुलिस और सुरक्षा अधिकारियों से जानकारी मिलने के बाद मैं यह पुष्टि कर सकती हूं कि लंदन में भयानक घटना को आतंकवाद के संभावित कृत्य के रूप में लिया जाए।

Advertisement

भारतीय उच्चायोग ने भी जारी किया इमरजेंसी नंबर

लंदन स्थित भारतीय उच्चायोग ने इस हमले के बाद भारतीय नागरिकों की मदद के लिए 02076323035 नंबर जारी किए हैं। भारतीय उच्चायुक्त ने बयान जारी कर कहा कि इस मुश्किल घड़ी में हम सभी प्रभावित लोगों, उसके परिवारों और दोस्तों को हर संभव मदद देंगे। इस मुश्किल में खुद को सुरक्षित रखें, पुलिस और अधिकारियों के निर्देशों का पालन करें। इसके साथ ही उन्होंने स्थानीय लोगों से अधिक जानकारी के लिए मेट्रोपॉलिटन पुलिस के आपातकालीन नंबर 999 पर संपर्क करने को कहा है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने की हमलों की निंदा

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने इस हमले की निंदा की है। इस हमले में हताहत हुए लोगों के प्रति संवेदना व्यक्त किया है।  


 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: London, 6 killed, terror attack, 3 assailants, police firing, stack
OUTLOOK 04 June, 2017
Advertisement