Advertisement
23 March 2017

ब्रिटिश संसद पर आतंकी हमले को लेकर सात गिरफ्तार : पुलिस

google

स्कॉटलैंड यार्ड के कार्यवाहक उपायुक्त और आतंकवाद निरोधक विभाग के प्रमुख मार्क रॉली ने कहा कि जांच अहम स्तर पर है और हमलावर की पहचान जारी नहीं की जा रही है क्योंकि छानबीन में संदिग्ध की मंशा,  उसकी तैयारी और साथियों के बारे में जानकारी एकत्रित करने की कोशिश की जा रही है।

उन्होंने कहा कि बर्मिंघम , लंदन और देश के अन्य भागों की जांच जारी है। यह हमारा विश्वास है कि इस हमलावर ने अकेले कृत्य किया था और अंतरराष्टीय आतंकवाद से प्रेरित था और यह हमारी जांच में निकल के भी आ रहा है। जनता को आगे के खतरे के बारे में इस स्तर पर स्पष्ट होने के लिए हमारे पास कोई पुख्ता जानकारी नहीं है।

रॉली ने पुष्टि की कि पीडि़तों में कई राष्‍ट्र के लोग शामिल हैं जिनमें लगभग 40 साल की एक महिला और तकरीबन 50 साल का पुरूष भी शामिल है।

Advertisement

उन्होंने कहा,  जो ताजा आंकड़े मेरे पास है उनमें फिलहाल चार लोगों की मौत हुई है और 29 लोगों का अस्पताल में इलाज चल रहा है। चौथा व्यक्ति आतंकवादी था जिसे मौके पर सशस्त्र बलों ने गोली मार दी थी। हम अब भी उन लोगों की संख्या एकत्र कर रहे हैं जो सड़क पर चलने के दौरान जख्मी हुए हैं और जो अस्पताल में हैं उनमें से सात की हालत गंभीर है।

उन्होंने लोगों से सर्तक रहने और किसी भी चीज पर संदेह होने पर रिपोर्ट करने का आग्रह किया। उन्होंने कहा कि मेट पुलिस 24 घंटे काम कर रही है और सभी वार्षिक छुट्टियों को रद्द कर दिया गया। भाषा

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: लंदन, आतंकी हमला, पुलिस, हमलावर, London, arrest, terrorist, police
OUTLOOK 23 March, 2017
Advertisement