Advertisement
20 August 2015

पंडित बन गए लॉर्ड स्वराज पॉल

पीटीआइ

अखिल पॉल का विवाह पाकिस्तानी मूल की बिस्मा माजी से लगभग उसी तर्ज पर हुआ जिस तरह की 2014 में आई फिल्म द ग्रांड बुडापेस्ट होटल थी।

 

स्वराज पॉल ने कहा, यह भव्य था। मुझे अखिल पर गर्व है जिसने खुद सारे बंदोबस्त किए। ऐसा लगा कि पूरा हंगरी समारोह में आया हो और शादी शहर में चर्चा का विषय बन गई।

Advertisement

 

शादी समारोह रविवार को हंगरी की राजधानी में विशाल बुडा कैसल में आयोजित की गई जिसमें पहले अनेक आयोजन संपन्न हुए। इनमें म्यूजियम ऑफ एथेनोग्राफी में रात्रिभोज भी शामिल है जिसमें 600 से अधिक मेहमानों ने शिरकत की।

 

पॉल ने मजाकिया अंदाज में कहा, बुडापेस्ट में शादी का सबसे रोचक दृश्य वह था जब मैंने खुद को पंडित बताया और मंत्र पढ़े। अखिल ने करीब छह महीने पहले एक पंडित जी की व्यवस्था करने का अनुरोध किया था और मैंने उससे कहा था कि मेरे दिमाग में एक हैं जो थोड़े महंगे हो सकते हैं।

 

कपारो समूह के अध्यक्ष को बमुश्किल ही इतने लंबे समय तक अपने काम से दूर देखा गया है। उन्होंने हंगरी दौरे में वहां के डिप्टी स्पीकर इस्तवान जैकब और राष्ट्रीय विकास मंत्री डॉ. मिकलस सेसताक से मुलाकात भी की।

 

हंगरी के उप विदेश मंत्री डॉ. लासलो जाबो ने भी अपने परिवार के साथ विवाह समारोह में शिरकत की। पॉल ने कहा, कुल मिलाकर यह बहुत सकारात्मक भावना थी और मैं इस बारे में आगे उम्मीद के साथ देख रहा हूं कि हंगरी में हम और कैसे काम कर सकते हैं।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: lord swraj paul, hungary, akhil paul, bisma mowjee, लॉर्ड स्वराज पॉल, हंगरी, अखिल पॉल, बिस्मा माजी
OUTLOOK 20 August, 2015
Advertisement