Advertisement
18 August 2017

स्पेन: बार्सिलोना में आतंकी हमले, 13 की मौत, 5 संदिग्ध आतंकी ढेर

GOOGLE

 स्पेन के बार्सिलोना में एक वैन ने एक भीड़भाड़ वाली जगह में अचानक घ्‍ाुस कर लोगों को कुचल दिया। समाचार एजेंसी पीटीआई के मुताबिक, इस हमले में 13 लोगों की मौत हुई है जबकि 100 से ज्यादा लोग घायल हैं। पुलिस ने पांच संदिग्ध आतंकियों को भी ढेर कर दिया।

आईएसआईएस ने ली जिम्मेदारी

 मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, इस हमले की जिम्मेदारी आतंकी संगठन आईएसआईएस ने ली है। हाल में यूरोप के कई देशों में गाड़ी को भीड़ में घुसा कर रौंदने वाली कई घटनाएं हुई हैं। इससे पहले फ्रांस, बेल्जियम और जर्मनी में इस तरह की घटनाएं हो चुकी हैं।

Advertisement

24 घंटे में दूसरा आंतकी हमला

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, बार्सिलोना की पुलिस जब शहर को सील कर रही थी तो एक वैन पुलिस बैरिकेड को तोड़कर भाग निकली। इस दौरान उसने दो पुलिस अफसरों को घायल भी कर दिया. बाद में उस वैन को आगे जाकर रोक लिया गया। इसमें सात लोग घायल हुए।

ट्रंप ने की की निंदा

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने हमले की निंदा की है। उन्होंने  ट्वीट किया, ‘‘अमेरिका स्पेन के बार्सिलोना में आतंकी हमले की निंदा करता है और हम हरसंभव सहायता करेंगे।

कोई भारतीय हताहत नहीं

विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने कहा कि बार्सिलोना आतंकवादी हमले में किसी भी भारतीय के हताहत होने की खबर नहीं है। उन्होंने ट्वीट कर कहा कि वह स्पेन स्थित भारतीय दूतावास के लगातार संपर्क में हैं।

 

 

 

 

 

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Spain, terrorist, attack, Barcelona, ​​13 killed, 5 suspected terrorists, killed
OUTLOOK 18 August, 2017
Advertisement