Advertisement
12 May 2024

कनाडा में अलगाववादी निज्जर हत्या मामले में चौथे भारतीय को किया गया गिरफ्तार

कनाडाई अधिकारियों ने खालिस्तान अलगाववादी हरदीप सिंह निज्जर की हत्या में भूमिका के लिए शनिवार को चौथे भारतीय नागरिक को गिरफ्तार किया। कनाडा के ब्रैम्पटन, सरे और एबॉट्सफ़ोर्ड इलाकों के निवासी बाईस वर्षीय अमरदीप सिंह पर फर्स्ट डिग्री हत्या और हत्या की साजिश रचने का आरोप लगाया गया है।

इंटीग्रेटेड होमिसाइड इन्वेस्टिगेशन टीम (आईएचआईटी) ने कहा कि सिंह को हरदीप सिंह निज्जर की हत्या में उनकी भूमिका के लिए 11 मई को गिरफ्तार किया गया था। आधिकारिक विज्ञप्ति में कहा गया है कि वह पहले से ही असंबंधित आग्नेयास्त्र आरोपों के लिए पील क्षेत्रीय पुलिस की हिरासत में था।

आईएचआईटी के प्रभारी अधिकारी अधीक्षक मंदीप मुकर ने कहा, "यह गिरफ्तारी हरदीप सिंह निज्जर की हत्या में भूमिका निभाने वालों को जिम्मेदार ठहराने के लिए हमारी चल रही जांच की प्रकृति को दर्शाती है।"

Advertisement

45 वर्षीय निज्जर की 18 जून, 2023 को ब्रिटिश कोलंबिया के सरे में गुरु नानक सिख गुरुद्वारे के बाहर हत्या कर दी गई थी। आईएचआईटी जांचकर्ताओं ने 3 मई को हरदीप सिंह निज्जर की हत्या के आरोप में तीन भारतीय नागरिकों करण बराड़ (22), कमलप्रीत सिंह (22) और 28 वर्षीय करणप्रीत सिंह को गिरफ्तार किया।

तीनों व्यक्ति एडमॉन्टन में रहने वाले भारतीय नागरिक हैं और उन पर प्रथम श्रेणी हत्या और हत्या की साजिश रचने का आरोप लगाया गया है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Indian arrested, canada, khalistani, nijjar murder case
OUTLOOK 12 May, 2024
Advertisement