Advertisement
28 December 2017

काबुल में बड़ा आत्मघाती हमला, 30 लोगों की मौत, कई घायल

Symbolic Image

अफगानिस्तान की राजधानी काबुल में हुए एक आत्मघाती हमले में 30 लोगों की मौत हो गई है जबकि इतने ही लोग घायल हैं।

एएनआई के मुताबिक, आत्मघाती हमलावर ने पीडी-6 इलाके में तेबीयन केंद्र के दरवाजे पर विस्फोट किया है।

बताया जा रहा है कि राजधानी काबुल में एक शिया सांस्कृतिक और धार्मिक संगठन सेंटर में आत्मघाती हमला हुआ है। अफगानिस्तान के गृह मंत्रालय के मुताबिक एक आत्मघाती विस्फोट के बाद इलाके में और दो विस्फोट हुए हैं। घायलों को इलाज के लिए नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। अस्पताल के डॉक्टर्स का कहना है कि कई लोग गंभीर रूप से घायल हैं और मृतकों की संख्या बढ़ भी सकती है। हालांकि अभी किसी आतंकी संगठन ने हमले की जिम्मेदारी नहीं ली है।

Advertisement

आपको बता दें कि कुछ दिन पहले ही काबुल में अब्दुल हक स्क्वायर के नजदीक राष्ट्रीय सुरक्षा निदेशालय (एनडीएस) के कार्यालय के पास आत्मघाती हमलावर ने खुद को विस्फोट से उड़ा दिया। इस हमले की जिम्मेदारी आतंकी समूह आईएस ने ली थी।

यह हमला तब किया गया जब लोग दफ्तर से अपने घरों को लौट रहे थे। एक हफ्ते पहले ही आतंकियों ने काबुल स्थित एनडीएस के प्रशिक्षण केंद्र को उड़ाने की कोशिश भी की थी। अफगानिस्तान के गृह मंत्रालय के प्रवक्ता नजीब दानिश ने बताया कि धमाके के वक्त पास से गुजर रही टोयोटा कार में सवार नागरिकों की मौके पर ही मौत हो गई। कई लोग घायल भी हुए हैं। बताया जा रहा है कि हमले को एक नाबालिग आतंकी ने अंजाम दिया।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: 30 killed, afghanistan, tebyan
OUTLOOK 28 December, 2017
Advertisement