Advertisement
09 July 2018

थाइलैंड में बाढ़ग्रस्त गुफा से निकाले गए चार और बच्चे

ani

थाइलैंड के उत्तर में चियांग राई इलाके की एक बाढ़ग्रस्त गुफा में फंसे चार और बच्चों को सोमवार को निकाल लिया गया है। थाइ नेवी सील के सित्तिचाइ क्लांगपाट्टाना ने इन बच्चों के निकाले की जानकारी दी पर यह नहीं बताया कि उनकी स्थिति कैसी है। रविवार को भी चार बच्चे यहां से निकाले गए थे। यानी निकाले गए बच्चों की संख्या अब आठ हो गई है।

सोमवार को चार एंबुलेंस इस इलाके से जाते देखे गए। थाइ अधिकारी बचाव अभियान के बारे में ज्यादा जानकारी नहीं दे रहे। सोमवार के अभियान के बारे में भी खास जानकारी नहीं दी गई है। रविवार को चार बच्चों को निकालने में कामयाबी मिली थी। उसके बाद प्रतिकूल परिस्थितियों की वजह से बचाव कार्य रोकना पड़ा था।

अभी भी अब चार बच्चे और उनके कोच गुफा के अंदर हैं। 23 जून थाइलैंड की एक फुटबॉल टीम के 12 बच्चे और उनके कोच इस गुफा में फंस गए थे। ये बच्चे 11 से 16 साल तक के हैं जबकि कोच की उम्र 25 साल है। ये गुफा के द्वार से चार किलोमीटर अंदर एक सूखी जगह पर फंसे हुए हैं। लेकिन गुफा काफी लंबी और उसका रास्ता ऊंचा नीचा है, ऐसे में उसमें कई जगहों पर पानी भरा हुआ है जिसकी वजह से ये ऑपरेशन काफ़ी जटिल हो गया है। 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Thailand, four, boys, brought, out, flooded, cave
OUTLOOK 09 July, 2018
Advertisement