Advertisement
31 May 2017

काबुल में भारतीय दूतावास के पास बम धमाका, 80 लोगों की मौत

स्थानीय मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, हमला में घायल हुए लोगों को  वजीर अकबर खान सहित अन्य अस्पतालों में भर्ती कराया गया है। सूत्रों के मुताबिक, भारतीय दूतावास इसका निशाना नहीं था। जिस इलाके में धमाका हुआ है वह राष्ट्रपति आवास से बहुत दूर नहीं है और आसपास कई दूतावास हैं। अभी तक किसी ने हमले की जिम्मेदारी नहीं ली है।

विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने ट्वीट कर भगवान का शुक्रिया अदा करते हुए कहा, ‘भगवान की कृपा से काबुल में हुए विस्फोट में सभी भारतीय दूतावास सुरक्षित है।

 

Advertisement


अफगान अधिकारियों ने आत्मरघाती कार विस्फोट में 50 के मारे जाने की आशंका जताई है। काबुल में भारतीय राजदूत मनप्रीत वोहरा ने कहा, ‘यह धमाका हमारे दूतावास से अधिक दूर नहीं हुआ है और धमाके में हमारी इमारत समेत कई इमारतों को क्षति हुई है, लेकिन हमारे सभी कर्मचारी सुरक्षित हैं। वहीं, ‘स्वारस्य्धम  मंत्रालय के अधिकारियों ने बताया कि इस विस्फोषट में 60 से अधिक घायल हैं। 

इससे पहले 13 मई को काबुल में एक कार पर हथगोले से किए गए हमले में तीन आम नागरिकों की मौत हो गई थी। वहीं, मार्च में भी काबुल में सैन्य अस्पताल में डॉक्टरों के भेष में आतंकियों ने हमला कर दिया था। आतंकवादियों के साथ सुरक्षाकर्मियों की छह घंटे तक चली मुठभेड़ में 30 हमले से ज्यादा लोगों की मौत हो गई थी। इस हमले की जिम्मेदारी इस्लामिक स्टेट ने ली थी, जो अफगानिस्तान में अपना असर बढ़ा रहा है।

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: काबुल, भारतीय दूतावास, बम धमाका, Indian embassy, Kabul, 80 dead, Bomb blast
OUTLOOK 31 May, 2017
Advertisement