Advertisement
28 May 2022

दक्षिणी नाइजीरिया में चर्च के कार्यक्रम में भगदड़; बच्चों समेत 31 लोगों की मौत, सात घायल

ANI

दक्षिणी नाइजीरिया में एक चर्च चैरिटी कार्यक्रम में शनिवार को भगदड़ मचने से 31 लोगों की मौत हो गई और सात घायल हो गए। यह हादसा शनिवार तड़के हुआ जब चर्च में भोजन ग्रहण करने पहुंचे सैकड़ों लोगों ने एक गेट तोड़ दिया जिससे भगदड़ मच गई।

राज्य में एक पुलिस प्रवक्ता ग्रेस इरिंगे-कोको के अनुसार, किंग्स असेंबली पेंटेकोस्टल चर्च द्वारा रिवर राज्य में आयोजित कार्यक्रम में भगदड़ में कई लोग शामिल थे जो सहायता मांग रहे थे। पीड़ितों में से कई चर्च द्वारा आयोजित एक वार्षिक "शॉप फॉर फ्री" चैरिटी कार्यक्रम में आए थे। सरकारी आंकड़ों के मुताबिक, अफ्रीका की सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था नाइजीरिया में ऐसी घटनाएं आम हैं, जहां 80 मिलियन से अधिक लोग गरीबी में रहते हैं।

इरिंगे-कोको ने बताया कि शनिवार का चैरिटी कार्यक्रम सुबह 9 बजे शुरू होना था, लेकिन दर्जनों लोग लाइन में अपनी जगह सुरक्षित करने के लिए सुबह 5 बजे पहुंचे। उन्होंने किसी तरह बंद गेट को तोड़ा, उसने कहा, सात घायल "उपचार का जवाब दे रहे थे।" घटनास्थल के वीडियो में लाभार्थियों के लिए बने कपड़े, जूते और अन्य सामान दिखाया गया है। कुछ घायलों को खुले मैदान में लेटे हुए डॉक्टरों और आपातकालीन कर्मियों ने उनका इलाज किया। "शॉप फॉर फ्री" कार्यक्रम को निलंबित कर दिया गया, अधिकारी भगदड़ कैसे हुई, इसकी जांच कर रहे हैं।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
OUTLOOK 28 May, 2022
Advertisement