Advertisement
09 June 2017

इशारों ही इशारों में पीएम मोदी का पाक पर निशाना, कहा- बंद हो आतंकवाद की फंडिंग

ANI

इस  मौके पर प्रधानमंत्री ने भारत के संबंध ऐतिहासिक बताते हुए भारत को एसएसीओ की सदस्यता मिलने पर सभी देशों का आभार जताया। प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि आतंकवाद मानव मूल्यों का सबसे बड़ा दुश्मन है। आतंकवाद से लड़ाई में सभी देशों का सहयोग जरूरी है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इशारों ही इशारों में पाकिस्तान पर निशाना साधते हुए कहा कि आतंकवाद की फंडिग बंद होनी चाहिए। 

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ ने भी भारत को एससीओ की सदस्यता मिलने पर बधाई दी है। शरीफ ने कहा कि इससे शांति और विकास को बढ़ावा मिलेगा। एससीओ आतंक के खिलाफ काम करेगा।


Advertisement

 

पीएम मोदी और चीन के राष्ट्रपति चिंनफिंग की मुलाकात

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अस्ताना में आज चीन के राष्ट्रपति शी चिनफिंग से मुलाकात की. समझा जा रहा है कि दोनों देशों के बीच चीन-पाकिस्तान आर्थिक गलियारे और परमाणु आपूर्तिकर्ता समूह (एनएसजी) में भारत की सदस्यता के मुद्दे पर बढ़ते मतभेदों के दौरान हुई इस मुलाकात को संबंध सुधारने के प्रयास के तौर पर देखा जा रहा है.

दोनों नेताओं के बीच की यह मुलाकात इस लिहाज से अहम है कि यह इन दोनों के बीच की इस साल की पहली मुलाकात है और यह भारत द्वारा बेल्ट एंड रोड फोरम का बहिष्कार किए जाने के बाद हुई है. 

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: pm narendra modi, sco meet in kajakistan, pakistan, nawaj sharif
OUTLOOK 09 June, 2017
Advertisement