Advertisement
13 July 2018

मुझे सीधा जेल ले जाएंगे, लेकिन पाक की आने वाली पीढ़ियों के लिए कुर्बानी दे रहा हूं: नवाज शरीफ

ANI

पनामा पेपर्स घोटाला व लंदन फ्लैट मामले में घिरे पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ की गिरफ्तारी तय हो गई है। शुक्रवार को नवाज शरीफ व उनकी बेटी को एनएबी की टीम गिरफ्तार करेगी।

नवाज शरीफ और उनकी बेटी मरियम लंदन में पाकिस्तान के पूर्व वित्त मंत्री इशाक डार के साथ भावनात्मक विदाई बैठक के बाद पाकिस्‍तान के लिए रवाना हुए और शुक्रवार की सुबह वे अबू धाबी एयरपोर्ट पहुंच गए। बताया जा रहा है कि यहां से अब उन्हें पाकिस्तान के इस्लामाबाद या लाहौर ले जाया जा सकता है। उम्‍मीद की जा रही है कि शुक्रवार शाम तक वह लाहौर पहुंचेंगे।

पाकिस्तान की अवाम के लिए कर रहा हूं ये सब: नवाज

Advertisement

न्यूज़ एजेंसी एएनआई के मुताबिक, पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज़ शरीफ ने लंदन से पाकिस्तान आते हुए रास्ते में अबू धाबी एयरपोर्ट पर उतरने के बाद कहा, ‘‘पाकिस्तान पहुंचते ही मुझे सीधा जेल ले जाया जाएगा, लेकिन यह मैं पाकिस्तानी अवाम के लिए कर रहा हूं, आने वाली पीढ़ियों के लिए कुर्बानी दे रहा हूं... ऐसा मौका फिर नहीं आएगा... आइए, पाकिस्तान का मुस्तकबिल मिलकर बनाएं।

 

बढ़ाई गई लाहौर एयरपोर्ट की सुरक्षा 

 

नवाज की वापसी को देखते हुए पाकिस्‍तान सरकार ने लाहौर एयरपोर्ट पर सुरक्षा बढ़ा दी है। नवाज की वापसी के समय लाहौर एयरपोर्ट की एंट्री और एग्जिट पॉइंट सील कर दिए जाएंगे। नवाज और मरियम को एयरपोर्ट से ही हवाई मार्ग से रावलपिंडी की आदियाला जेल ले जाया जाएगा।

पाकिस्तान में होने हैं असेंबली चुनाव

उनकी वतन वापसी ऐसे वक्‍त हो रही है जब पाकिस्‍तान में एसेंबली चुनाव हो रहे हैं और यहां की अदालत ने भ्रष्टाचार मामले में नवाज और उनकी बेटी मरियम को दोषी ठहराया है। पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ को 10 साल और उनकी बेटी मरियम को सात साल जेल की सजा हुई है।

यह कयास भी लगाए जा रहे हैं कि पाकिस्‍तान में आते ही उनकी गिरफ्तारी होना तय है। जाहिर है चुनाव के वक्‍त उनकी गिरफ्तारी से पाकिस्‍तान की सियासत एक बार फिर गरमा सकती है।

 

टीवी कवरेज पर पाकिस्तान सरकार ने लगाई रोक

 

जानकारी के मुताबिक, नवाज शरीफ और उनकी बेटी मरियम के इंटरव्यू और टीवी कवरेज पर पाकिस्तान सरकार ने रोक लगा दी है। पाकिस्तान के सरकारी चैनल पीटीवी ने आदेश जारी कर कहा है कि किसी भी कार्यक्रम में दोषी लोगों को न तो दिखाया जाएगा और न ही उनका जिक्र किया जाएगा।

नवाज के वतन वापसी को लेकर उनकी पार्टी करेगी बड़ी रैली

वहीं, नवाज की पार्टी पीएमएल-एन उनके वतन वापसी को लेकर लाहौर में बड़ी रैली करने जा रही है। बढ़ते तनाव को देखते हुए पाकिस्तान के नेशनल एकाउंटेबिलिटी ब्यूरो (नैब) ने दो हेलिकॉप्टर की व्यवस्था की है जिससे उन्हें एयरपोर्ट के भीतर ही गिरफ्तार कर एयरलिफ्ट करके जेल भेजा जा सके।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: I'll be taken, straight to jail, But I'm doing, this for people, Pak, sacrificing, generations to come, Nawaz Sharif
OUTLOOK 13 July, 2018
Advertisement