Advertisement
21 March 2018

काबुल यूनिवर्सिटी में बम विस्फोट, 25 लोगों की मौत, 18 घायल

ANI

अफगास्तिान की राजधानी के काबुल में एक बड़ा बम धमाका हुआ। इस हमले में 25 लोगों की मौत जबकि 18 लोगों के घायल होने की खबर है। एएनआई ने अफगानिस्तान मीडिया के हवाले से ये जानकारी दी है।

बताया जा रहा है कि यह विस्फोट ऐसे वक्त में हुआ है, जब अफगानिस्तान की राजधानी में लोग नवरोज मना रहे थे। वहीं, गृह मंत्रालय के प्रवक्ता ने कहा कि काबुल में एक आत्मघाटी हमलावर ने मस्जिद के निकट खुद को उड़ा लिया।

Advertisement

अफगानिस्तान अधिकारियों के मुताबिक, अली अबाद हॉस्पिटल और काबुल यूनिवर्सिटी के पास बुधवार दोपहर धमाका हुआ है। एक कार में हुए इस धमाके बाद अली अबाद हॉस्पिटल और काबुल यूनिवर्सिटी की तरफ जाने वाले सारे रास्तों को ब्लॉक कर दिया गया है।

अफगानिस्तान मीडिया टोलो न्यूज़ के मुताबिक, कार में हुए धमाके बाद सड़क पर ही दर्जनों लोगों ने दम तोड़ दिया और कई जख्मी हो गए। फिलहाल किसी भी आतंकी संगठन ने इस हमले की जिम्मेदारी नहीं ली है। हालांकि, तालिबान ने कहा है कि इस धमाके में उनकी कोई भूमिका नहीं है।

बता दें कि अफगानिस्तान सरकार शांति के लिए तालिबान से बात करने को राजी भी हुई है और इसमें भारत भी काबुल का साथ दे रहा है। वहीं, अमेरिका तालिबान और किसी भी आतंकी संगठन से बात करने को लेकर इनकार करता आया है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Kabul Bomb blast, 25 people killed, 18 injured
OUTLOOK 21 March, 2018
Advertisement