Advertisement
18 March 2019

पीएनबी मामला: नीरव मोदी के खिलाफ लंदन की अदालत से अरेस्ट वॉरंट जारी

File Photo

पंजाब नेशनल बैंक (पीएनबी) में 13 हजार करोड़ रुपये से अधिक के घोटाले के मुख्य आरोपी नीरव मोदी पर शिंकजा कस गया है। पीटीआई के मुताबिक, घोटाले को अंजाम देकर ब्रिटेन में रह रहे हीरा कारोबारी के खिलाफ लंदन के वेस्टमिंस्टर कोर्ट ने गिरफ्तारी वॉरंट जारी कर दिया है। बताया जा रहा है कि नीरव को किसी भी वक्त गिरफ्तार किया जा सकता है। प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने नीरव मोदी के प्रत्यर्पण की मांग की थी।

सीबीआई ने की थी गिरफ्तारी की मांग

सीबीआई ने इंटरपोल और यूके अथॉरिटीज से सम्पर्क साधकर भगोड़े कारोबारी के खिलाफ जारी रेड कॉर्नर नोटिस पर कार्रवाई कर तुरंत गिरफ्तारी की मांग की थी। एजेंसियां लंबे समय से नीरव मोदी का ब्रिटेन से प्रत्यर्पण कराने की कोशिश में जुटी हैं। यूके से मोदी के प्रत्यर्पण की आधिकारिक मांग पिछले साल जुलाई/अगस्त में की गई थी।

Advertisement

हाल ही में कैमरे पर कैद हुआ था नीरव मोदी

भगोड़ा हीरा कारोबारी नीरव मोदी लंदन में शानो-शौकत की जिंदगी जी रहा है। खबर है कि वह लंदन के वेस्ट एंड इलाके के जिस अपार्टमेंट में रह रहा है उसकी कीमत 73 करोड़ रुपये के आसपास है। हाल ही में वह मीडिया के कैमरे में कैद हुआ था।'द टेलिग्राफ' के एक वीडियो में नीरव मोदी लंदन की सड़कों पर बेफिक्र होकर घूमता दिखा था और उसने हर सवाल के जवाब में 'नो कमेंट' कहा था।

अखबार की रिपोर्ट कहती है कि नीरव मोदी ने अपने आवास से कुछ दूरी पर ही हीरे का नया कारोबार शुरू किया है, जो उसके फ्लैट से जुड़ा हुआ है। मई 2018 उसने नई कंपनी बनाई, जो उसके अपार्टमेंट से लिंक्ड है। यह कंपनी घड़ी और जूलरी का होलसेल और रिटेल कारोबार करने के लिए लिस्टेड है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: London court, arrest warrant, diamantaire Nirav Modi, ED
OUTLOOK 18 March, 2019
Advertisement