Advertisement
11 August 2024

पेरिस ओलंपिक समापन समारोह से कुछ घंटे पहले एफिल टॉवर पर चढ़ा व्यक्ति, आसपास के क्षेत्र को कराया खाली

file photo

फ्रांस पुलिस ने रविवार को ओलंपिक समापन समारोह से कुछ घंटे पहले पेरिस के ऐतिहासिक स्थल एफिल टॉवर पर चढ़ते हुए एक व्यक्ति को देखे जाने के बाद एफिल टॉवर के आसपास के क्षेत्र को खाली करा दिया है।

शर्टलेस व्यक्ति को दोपहर में 330 मीटर (1,083 फीट) ऊंचे टॉवर पर चढ़ते हुए देखा गया। यह स्पष्ट नहीं है कि उसने अपनी चढ़ाई कहाँ से शुरू की, लेकिन उसे स्मारक के दूसरे भाग को सजाने वाले ओलंपिक रिंग्स के ठीक ऊपर, पहले व्यूइंग डेक के ठीक ऊपर देखा गया।

पुलिस ने आगंतुकों को दोपहर 3 बजे के आसपास क्षेत्र से बाहर निकाला। कुछ आगंतुक जो थोड़ी देर के लिए दूसरी मंजिल पर बंद हो गए थे, उन्हें लगभग 30 मिनट बाद बाहर निकलने की अनुमति दी गई।

Advertisement

एफिल टॉवर उद्घाटन समारोह का मुख्य आकर्षण था, जिसमें सेलीन डायोन ने इसके एक व्यूइंग एरिया से शहर के लिए गीत गाए। टॉवर के समापन समारोह का हिस्सा होने की उम्मीद नहीं है, जो सेंट-डेनिस के उत्तरी उपनगर में स्टेड डी फ्रांस में रात 9 बजे शुरू होने वाला था। यह घटना तब हुई जब ओलंपिक प्रतियोगिता समाप्त हो रही थी और पेरिस और उसके बाहर सुरक्षा सेवाएँ अपना ध्यान समापन समारोह पर केंद्रित कर रही थीं, जो खेलों का समापन होगा। रविवार को पेरिस के आसपास 30,000 से अधिक पुलिस अधिकारियों को तैनात किया गया है।

फ्रांस के आंतरिक मंत्री गेराल्ड डर्मैनिन ने कहा कि लगभग 3,000 पुलिस अधिकारियों को स्टेड डी फ्रांस के आसपास तैनात किया जाएगा, और पेरिस और सेंट-डेनिस क्षेत्र में 20,000 पुलिस सैनिकों और अन्य सुरक्षा कर्मियों को ओलंपिक के अंतिम दिन सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए रविवार देर रात तक तैनात किया जाएगा।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
OUTLOOK 11 August, 2024
Advertisement