Advertisement
18 March 2019

नीदरलैंड के यूट्रेक्ट शहर में गोलीबारी में तीन की मौत, कई घायल, आतंकी हमले की आशंका

FILE PHOTO

नीदरलैंड के यूट्रेक्ट शहर में गोलीबारी में तीन लोगों की मौत हो गई जबकि कई के घायल होने की खबर है। गोलीबारी के बाद हमलावर फरार हो गया। स्थानीय पुलिस ने आतंकी हमले की आशंका जताई है। समाचार एजेंसी रॉयटर के अनुसार, नीदरलैंड के यूट्रेक्ट शहर में गोलीबारी में कई लोग घायल हो गए हैं। गोलीबारी की यह घटना एक ट्राम में हुई। मदद के लिए कई हेलीकॉप्टर तैनात किए गए हैं। इलाके में ट्राम सेवा को रोक दिया गया है।स्थानीय मीडिया ने नकाबपोश, सशस्त्र पुलिस और ट्राम के आसपास आपातकालीन वाहनों की तस्वीरें दिखाईं जो सड़क पर बने एक पुल के किनारे रुक गए थे।

जांच में जुटी पुलिस

वहीं, पुलिस के ट्विटर अकाउंट में कहा गया है कि गोलीबारी की घटना यूट्रेक्ट में 24 ओक्टोबरप्लीन में हुई।संभावना जताई गई है कि इस घटना में आतंकी शामिल हो सकते हैं। इलाके को पूरी तरह से घेर लिया गया है। मामले की जांच की जा रही है।

Advertisement

न्यूजीलैंड में हुआ था हमला

हाल ही में न्यूजीलैंड की दो मस्जिदों में गोलीबारी की घटना हुई थी जिसमें 49 लोगों की मौत हो गई थी। इस हमले में ऑस्ट्रेलियाई नागरिक को गिरफ्तार कर लिया गया था। न्यूजीलैंड की प्रधानमंत्री जेसिंडा आर्डर्न ने इस गोलीबारी को एक सुनियोजित आतंकवादी हमला बताया था। न्यूजीलैंड की एक अदालत ने हमलावार को पांच अप्रैल तक हिरासत में भेज दिया है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Many, injured, Dutch, shooting, attacker, flees, Utrecht, Netherlands
OUTLOOK 18 March, 2019
Advertisement