Advertisement
22 June 2018

परवेज मुशर्रफ ने अपनी पार्टी एपीएमएल के चेयरमैन पद से दिया इस्‍तीफा

file Photo

पाकिस्‍तान के पूर्व राष्‍ट्रपति परवेज मुशर्रफ ने ऑल पाकिस्‍तान मुस्लिम लीग (एपीएमएल) के चेयरमैन पद से इस्‍तीफा दे दिया है। एपीएमएल के नए अध्यक्ष डॉ. मोहम्मद अमजद ने इसकी जानकारी दी। उन्होंने बताया कि इस्तीफे को चुनाव आयोग (ईसीपी) के पास भेज दिया गया है।

पार्टी के अध्यक्ष डॉ. मोहम्‍मद अमजद ने डॉन न्‍यूज टीवी को बताया कि मुशर्रफ ने 18 जून को पार्टी से इस्‍तीफा दिया है। मुशरर्फ ने यह कदम पेशावर हाई कोर्ट के उस फैसले के बाद उठाया है जिसमें उन्‍हें आजीवन राजनीति के लिए अयोग्‍य ठहरा दिया गया था।

पाकिस्तान लौटने के संकेत

Advertisement

मुशर्रफ मार्च 2016 में पाकिस्‍तान छोड़कर दुबई चले गए थे। उन्‍होंने पेशावर हाईकोर्ट के फैसले को लेकर पाकिस्‍तान के सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर की और फैसले को निरस्‍त करने की मांग की थी, जिसके बाद सुप्रीम कोर्ट ने इस महीने की शुरुआत में मुशर्रफ से कहा था कि यदि वह 25 जुलाई को होने वाले आम चुनाव में लड़ना चाहते हैं तो वह पाकिस्तान लौटें।

कोर्ट में पेश होने के दौरान मुशर्रफ को गिरफ्तार न किया जाए: कोर्ट

दुबई से मुशर्रफ ने पाकिस्‍तान के अखबार द डॉन ने बातचीत में कहा कि सुप्रीम कोर्ट ने अथॉरिटीज को साफ आदेश दिया है कि जब वह अगस्‍त में कोर्ट में पेश हो तो उन्‍हें गिरफ्तार न किया जाए।  

मुशर्रफ ने अपनी पार्टी आल पाकिस्तान मुस्लिम लीग के टिकट पर दो सीटों से नामांकन भरा था, लेकिन चुनाव अधिकारी द्वारा चित्राल एन ए-1 सीट से उनका नामांकन खारिज कर दिए जाने के बाद उन्होंने कराची की एन ए- 247 सीट से भी तब खुद ही नामांकन वापस ले लिया जब उनसे चुनाव अधिकारी के समक्ष पेश होने को कहा गया।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Musharraf, resigns, as APML, chief
OUTLOOK 22 June, 2018
Advertisement