Advertisement
01 December 2017

पेशावर में आतंकी हमले में नौ मरे, 30 से ज्यादा घायल

geotv

पाकिस्तान के पेशावर शहर में आज सुबह हुए आतंकियों के हमले में नौ छात्र मारे गए जबकि 30 से ज्यादा घायल हो गए।  हताहतों की संख्या के बढ़ने की आशंका है। सुरक्षा बलों की कार्रवाई में चार आतंकी भी मारे गए। आतंकियों ने यूनिवर्सिटी रोड पर स्थित कृषि प्रशिक्षण संस्थान के छात्रवास को निशाना बनाया। हमले की जिम्मेदारी तहरीक-ए-तालिबान पाकिस्तान ने ली है। हमले के बाद प्रशासन ने शहर में सतर्कता बढ़ा दी है और प्रमुख जगहों सुरक्षा बलों को तैनात कर दिया है। एहतियात के तौर पर यहां आने वाली सड़कों को बंद कर दिया गया है।

आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि संभवतः पांच हमलावर परिसर में घुसे और गोलीबारी शुरू कर दी। सुरक्षा अधिकारियों के अनुसार आतंकी बुर्का पहन कर ऑटो से आए थे। यहां पहुंचने के बाद उन्होंने फायरिंग की जिससे दहशत फैल गई। एक सुरक्षा अधिकारी ने बताया कि सभी घायलों को अस्पताल में भर्ती करा दिया गया है। घायलो में तीन सुरक्षाकर्मी भी शामिल हैं।

मीडिया रिपोर्टों के अनुसार बिल्डिंग के अंदर दो धमाके भी सुने गए। खैबर-पख्तुनवा के पुलिस महानिदेशक सलाहुद्दीन मेहसूद ने बताया कि हमले के समय बिल्डिंग के अंदर कई छात्र थे पर उन्हें बाहर निकाल लिया गया। उन्होंने कहा कि कार्रवाई अभी भी जारी है और सही स्थिति की जानकारी इसके समाप्त होने के बाद ही मिल पाएगी।

Advertisement

घटना स्थल पर से आत्मघाती जैकेट, तीन ग्रेनेड, दो बम और एक पिस्तौल बरामद किया गया है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Peshawar, militants, stormed, government, building, Pakistan
OUTLOOK 01 December, 2017
Advertisement