Advertisement
20 March 2021

पाकिस्तान के पीएम इमरान खान कोरोना पॉजिटिव पाए गए, दो दिन पहले लगवाई थी वैक्सीन की पहली डोज

FILE PHOTO

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान शनिवार को कोरोना वायरस (कोविड-19) से संक्रमित पाये गये। उनकी कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आयी है।, दो दिन पहले वैक्सीन की पहली डोज लगवाई थी

स्वास्थ्य मंत्री डॉ. फैसल सुल्तान ने प्रधानमंत्री के कोरोना संक्रमित होने की पुष्टि की। डा सुल्तान ने ट्वीट किया, “प्रधानमंत्री इमरान खान की कोविड-19 परीक्षण रिपोर्ट पॉजिटिव आयी है और उन्होंने खुद को होम आइसोलेट कर लिया है।”

इमरान खान ने 18 मार्च को चीन की कोरोना वैक्सीन ली थी। वैक्सीन लेने के महज 48 घंटे बाद उनकी की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आयी। पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने गुरुवार को कोविड-19 वैक्सीन लगवाने के बाद अपने देश के लोगों से महामारी के मामलों में बढ़ोतरी को रोकने के लिए नियमों का पालन करने का आग्रह किया था। 68 वर्षीय पाकिस्तान के प्रधानमंत्री ने अपनी शुरुआती लाइफ में टॉप एथलीट और स्पोर्ट्समेन रहे हैं।

Advertisement

पाकिस्तान ने रोना वायरस संक्रमण से सर्वाधिक प्रभावित क्षेत्रों में लॉकडाउन की भी घोषणा की थी। पाकिस्तान में शनिवार को इस साल एक दिन में कोरोना वायरस संक्रमण के सबसे अधिक 3,876 नए मामले सामने आए, जिसके साथ ही देश में संक्रमण दर बढ़कर 9.4 प्रतिशत हो गई है। स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा कि देश में अब तक 623,135 लोग वायरस से संक्रमित पाए जा चुके हैं। बीते 24 घंटे के दौरान 40 रोगियों की मौत के बाद मृतकों की संख्या 13,799 हो गई।है. मंत्रालय ने कहा कि देश में अब तक कुल 5 लाख 79 हजार 760 लोग संक्रमण से उबर चुके हैं जबकि 2122 रोगियों की हालत गंभीर है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
OUTLOOK 20 March, 2021
Advertisement