Advertisement
04 July 2017

इस्राइल में पीएम मोदी का भव्य स्वागत, नेतन्याहू ने कहा, "70 साल से था इस पल का इंतजार"

pib

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी तीन दिन के दौरे पर इस्राइल पहुंच गए हैं।  पिछले 70 सालों में मोदी पहले भारतीय प्रधानमंत्री हैं, जो इस्राइल यात्रा गए हैं। पीएम मोदी का स्वागत करते हुए इस्राइल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने कहा कि भारत से इस्राइल के रिश्ते आसमान से भी ऊंचे हैं। नरेंद्र मोदी के स्वागत में इस्राइल के पीएम बेंजामिन नेतन्याहू अपने 11 मंत्रियों के साथ एयरपोर्ट पहुंचे। प्रधानमंत्री मोदी ने सभी से मुलाकात की। इस दौरान मोदी और नेतन्याहू तीन बार गले मिले।

इस मौके पर बेंजामिन नेतन्याहू ने  हिंदी में ‘दोस्त आपका स्वागत है,’ कह कर पीएम मोदी का स्वागत किया। साथ ही उन्होंने कहा कि 70 साल से इस पल का इंतजार था। नेतन्याहू ने कहा कि भारत से रिश्ते आसमान से भी ऊंचे हैं। यहां प्रधानमंत्री मोदी को अमेरिकी राष्ट्रपति और पोप जैसा सम्मान दिया गया। पीएम मोदी ने भी गर्मजोशी के साथ आपने स्वागत के लिए इस्राइल के प्ररधानमंत्री का धन्यवाद दिया। पीएम मोदी ने कहा कि इस्राइल आना सम्मान की बात है।

इसे पहले इस्राइल के प्रधानमंत्री नेतन्याहू ने अपने फेसबुक पर लिखा, ‘‘मेरे मित्र, भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, इस्राइल में आपका स्वागत है।’’ सेना के बैंड ने दोनों देशों के राष्ट्रगान की धुन बजाई और इस दौरान दोनों नेता साथ-साथ रहे। पीएम मोदी की तीन दिन की यात्रा के दौरान नेतन्याहू उनके साथ रहेंगे। आमतौर पर इस्राइल में ये सम्मान अमेरिकी राष्ट्रपति को दिया जाता है।

Advertisement

इस मौके पर पीएम मोदी ने कहा कि 'यह मेरा सौभाग्‍य है कि मैं इस्राइल आने वाला भारत का पहला प्रधानमंत्री हूं।’ पीएम मोदी ने इस्राइल आने पर  आपने भव्‍य स्‍वागत और खुद प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्‍याहू के एयरपोर्ट पर मौजूद रहने के लिए धन्‍यवाद दिया।  

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: pm modi in Israel, Indo Israel relation, Benjamin Netanyahu
OUTLOOK 04 July, 2017
Advertisement