Advertisement
12 November 2017

चुनावी गहमागहमी से दूर नए लुक में फिलीपींस पहुंचे मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भारत-आसियान शिखर सम्मेलन में शामिल होने के लिए रविवार को फिलीपींस की राजधानी मनीला पहुंचे। वे ऐसे वक्त में विदेशी दौरे पर गए हैं जब उनके गृह राज्य गुजरात में विधानसभा चुनावों की गहमागहमी चरम पर है। 2019 के आम चुनावों से पहले मोदी के लिए यह चुनाव सबसे कठिन परीक्षा मानी जा रही है।

प्रधानमंत्री अपनी ड्रेस की वहज से भी सुर्खियों में रहते हैं। फिलीपींस दौरे पर भी वे अलग अंदाज में दिखे। अक्सर साधारण कुर्ते पायजामे में दिखने वाले मोदी ने इस बार पठानी कुर्ता पहन रखा था। उन्होंने ब्लेजर भी पहना था। इस तरह के लुक में उनको पहली बार देखा गया।

उम्मीद जताई जा रही है कि मनीला की उनकी इस यात्रा से फिलीपींस के साथ भारत के द्विपक्षीय रिश्तों को नया बल मिलेगा और आसियान देशों के साथ राजनीतिक सुरक्षा, आर्थिक व सामाजिक- सांस्कृतिक क्षेत्र में भारत के संबंध मजबूत होंगे। यह फिलीपींस की उनकी पहली द्विपक्षीय यात्रा है। अपने तीन ‌‌दिनी दौरे के दौरान वे भारतीय समुदाय के लोगों से भी मिलेंगे।

Advertisement

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप से भी उनकी मुलाकात होगी। बताया जा रहा है कि सोमवार को दोनों नेताओं के बीच बातचीत हो सकती है। मोदी ने एक फेसबुक पोस्ट में कहा कि वे अंतरराष्ट्रीय चावल अनुसंधान संस्थान (आइआरआरआइ) और महावीर फिलीपींस फांउडेशन इंक (एमपीएफआइ) को भी देखेंगे। इनमें कई भारतीय वैज्ञानिक काम कर रहे हैं। 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: फिलीपींस, मोदी, Modi, Manila
OUTLOOK 12 November, 2017
Advertisement