Advertisement
19 August 2019

पीएम मोदी ने ट्रंप से फोन पर की बात, नाम लिए बगैर पाक पीएम इमरान खान पर साधा निशाना

File Photo

जम्मू-कश्मीर पर भारत पाकिस्तान के बीच चल रहे तनाव के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप से बातचीत की। लगभग 30 मिनट तक चली इस बातचीत के दौरान पीएम मोदी ने पाकिस्तान और वहां के प्रधानमंत्री इमरान खान का नाम लिए बिना उन पर क्षेत्र में तनाव पैदा करने का आरोप लगाया। दोनों नेताओं के बीच क्षेत्रीय शांति के अलावा द्विपक्षीय मुद्दों पर भी चर्चा हुई। प्रधानमंत्री ने पाकिस्तान का नाम लिए बिना कहा कि 'कुछ नेताओं द्वारा' भारत के खिलाफ भड़काऊ बयानबाजी क्षेत्रीय शांति के लिए लाभकारी नहीं है।

सीमापार आतंकवाद के लिए नहीं होनी चाहिए जगह

राष्ट्रपति ट्रंप से बातचीत के दौरान पीएम नरेंद्र मोदी ने आतंक और हिंसा से मुक्त वातावरण के निर्माण पर जोर दिया और कहा कि ऐसे वातावरण में सीमापार आतंकवाद की कोई जगह नहीं होनी चाहिए। प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि गरीबी, अशिक्षा और बीमारी से जो कोई भी देश लड़ रहा है, भारत उसके साथ सहयोग के समर्पित है।

Advertisement

अफगानिस्तान का जिक्र

राष्ट्रपति से बातचीत के दौरान प्रधानमंत्री ने अफगानिस्तान की आजादी के 100 साल पूरा होने का जिक्र किया। पीएम ने कहा कि भारत संगठित, सुरक्षित, लोकतांत्रिक और सच्चे मायनों में स्वतंत्र अफगानिस्तान के लिए हमेशा से प्रतिबद्ध रहा है और आगे भी रहेगा।

 

(पीटीआई से इनपुट्स)

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: PM Modi, Trump, India-Pakistan, Kashmir
OUTLOOK 19 August, 2019
Advertisement