Advertisement
19 December 2017

लक्षद्वीप: 'ओखी' तूफान प्रभावित लोगों से मिले PM मोदी

File Photo

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी चक्रवाती तूफान ओखी से प्रभावित क्षेत्रों का दौरा करने लक्षद्वीप पहुंचे। इस दौरान उन्होंने 'ओखी' तूफान से प्रभावित लोगों से मुलाकात की। सोमवार देर रात मैंगलोर पहुंचे मोदी ने लक्षद्वीप रवाना होने से पहले उन्होंने मैंगलोर के लोगों का जबरदस्त स्वागत करने के लिए धन्यवाद दिया।

पीएम मोदी अपने दौरे के दौरान ओखी तूफान से प्रभावित लोगों से भी मुलाकात करेंगे। पीएम मोदी जैसे ही मैंगलोर पहुंचे 'मोदी, मोदी, मोदी' के नारों से पूरा माहौल गूंज उठा। ओखी तूफान प्रभावित राज्यों के दौरे पर रवाना होने से पहले मोदी ने ट्वीट कर कहा, 'केंद्र ओखी तूफान से प्रभावित क्षेत्रों और लोगों पर निगरानी रखे हुए है और उचित बचाव व राहत कार्यों को सुनिश्चित किया जा रहा है। हम प्रभावित राज्यों की सरकारों के साथ मिलकर काम कर रहे हैं। हम कंधे से कंधा मिलाकर उन लोगों के साथ खड़े हैं, जो चक्रवात के कहर से प्रभावित हुए हैं।


Advertisement


पीएम मोदी इस दौरान लक्षद्वीप, तमिलनाडु और केरल समेत अन्य दक्षिणी राज्यों का दौरा करेंगे। पिछले दिनों चक्रवाती तूफान ने इन क्षेत्रों में काफी तबाही मचाई थी। जानकारी के मुताबिक, पीएम मोदी इस दौरान क्षेत्र के अधिकारियों, जन प्रतिनिधियों और जनता के कुछ लोगों के साथ भी मुलाकात करेंगे।

गौरतलब है कि पिछले 30 नवंबर को केरल, तमिलनाडु और लक्षद्वीप समेत कई तटीय इलाकों में 'ओखी' तूफान ने कहर बरपाया था, जिसके चलते तिरुवनंतपुरम और कोल्लम के सैकड़ों मछुआरों को जान से हाथ धोना पड़ा और अनुमा‌नित 200 से ज्यादा मछुआरें अभी भी लापता हैं।

इसके पहले कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने इन इलाकों का दौरा कर पीड़ितों के प्रति संवेदना जताई थी। राहुल गांधी ने इन इलाकों के लोगों के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखकर इनकी आर्थिक सहायता के लिए निवेदन किया है।

 


 

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: PM Narendra Modi, Visit, Cyclone Ockhi, affected areas, Lakshadweep
OUTLOOK 19 December, 2017
Advertisement