Advertisement
28 August 2018

पीओके में प्रदर्शनकारियों पर लाठचार्ज, कई घायल

ANI

पाकिस्‍तान के कब्‍जे वाले कश्‍मीर (पीओके) के कोटली शहर में शांतिपूर्ण रैली कर रहे लोगों पर पुलिस ने लाठी चार्ज कयिा है, जिसमें कई प्रदर्शनकारी गंभीर रूप से घायल हो गए। प्रदर्शनकारी अपने उन अधिकारों की मांग कर रहे थे, जो पाकिस्‍तान के अन्‍य क्षेत्रों में रहने वालों को प्राप्‍त हैं।

बड़े पैमाने पर प्रदर्शन करने जुटे प्रदर्शनकारियों पर पुलिस ने आंसू गैस के गोले भी दागे जिससे लोगों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ा। इस मामले की तस्‍वीरें सोशल मीडिया पर वायरल हो गई जिससे साफ पता चलता है कि कानून के रखवाले शांतिपूर्ण प्रदर्शन कर रहे लोगों पर कितनी बर्बरता के साथ पेश आए और कश्मीरी लोगों पर क्रूरता करने के लिए इस्लामाबाद द्वारा सुरक्षा बलों को खुली छूट दी गई है। पिछले सात दशकों ने पीओके में रहने वाले लोग कई बंदिशें झेल रहे हैं।

भेदभाव का लगता रहा है आरोप

Advertisement

इससे पहले भी स्थानीय लोगों ने पाकिस्तान सरकार के खिलाफ यहां प्रदर्शन किया है। लोगों ने आरोप लगाया था कि पुलिस और सेना हमारे ऊपर अत्याचार करती है, लगातार 70 सालों से हमारे साथ भेदभाव हो रहा है। गौरतलब है कि पीओके को आजाद कश्मीर के तौर पर जाना जाता है, यहां प्रधानमंत्री और राष्ट्रपति भी हैं, लेकिन यहां का प्रशासन इस्लामाबाद से ही चलता है।

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Several injured, Kotli town, Pok, police, baton charged, demonstrators
OUTLOOK 28 August, 2018
Advertisement