Advertisement
26 March 2024

पाकिस्तान के खैबर-पख्तूनख्वा प्रांत में आत्मघाती हमला, छह चीनी नागरिकों की मौत

file photo

पाकिस्तान के खैबर-पख्तूनख्वा प्रांत में विस्फोटक से भरे एक वाहन के उनकी बस से टकरा जाने से कम से कम छह चीनी नागरिकों की मौत हो गई। यह पता चला कि पीड़ित दासू जलविद्युत परियोजना में लगे कार्यबल का हिस्सा थे। हालांकि अपराधियों की पहचान अज्ञात है, प्रारंभिक रिपोर्टों से पता चलता है कि यह घटना एक आत्मघाती विस्फोट थी।

पुलिस के मुताबिक, प्रांत के शांगला जिले के बिशम इलाके में हुई इस घटना में कई अतिरिक्त लोग घायल हो गए। यह दुर्घटना तब हुई जब इस्लामाबाद से कोहिस्तान जा रही एक बस को विपरीत दिशा में जा रहे एक वाहन ने टक्कर मार दी।

बिशम स्टेशन हाउस ऑफिसर (एसएचओ) बख्त ज़हीर ने सबूत इकट्ठा करने के लिए चल रहे प्रयासों की पुष्टि करते हुए इसे इस तरह लेबल किया। घटनास्थल पर तुरंत सुरक्षा उपाय बढ़ा दिए गए और घायलों को इलाज के लिए नजदीकी चिकित्सा सुविधाओं में ले जाया गया। हमले के लिए जिम्मेदार परिस्थितियों को उजागर करने के दृढ़ संकल्प पर प्रकाश डालते हुए, एसएचओ ज़हीर ने कहा, "हम जांच करेंगे कि आत्मघाती हमलावर का वाहन कहाँ से और कैसे आया और यह कैसे हुआ।"

Advertisement

समाचार एजेंसी पीटीआई की रिपोर्ट के अनुसार, जियो न्यूज ने एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी के हवाले से हमले में छह चीनी नागरिकों की दुखद मौत और कई अन्य के घायल होने की पुष्टि की। शांगला कोहिस्तान के निकट स्थित है, जहां 2021 में एक आतंकवादी हमला हुआ था, जिसमें नौ चीनी नागरिकों सहित 13 व्यक्तियों की जान चली गई थी। इस बीच, पाकिस्तान महत्वाकांक्षी चीन-पाकिस्तान आर्थिक गलियारे (सीपीईसी) के तहत कई परियोजनाओं में लगे हजारों चीनी श्रमिकों की मेजबानी करता है, जिनकी कीमत 60 अरब अमेरिकी डॉलर है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
OUTLOOK 26 March, 2024
Advertisement