Advertisement
06 December 2018

जापान में अमेरिका के 2 लड़ाकू विमान दुर्घटनाग्रस्त, 6 मरीन लापता

File Photo

जापान में ईंधन भरने के दौरान अमेरिकी के दो सैन्य विमान दुर्घटनाग्रस्त हो गए। इस हादसे में एक मरीन को बचा लिया है, जबकि छह मरीन अब भी लापता हैं।  

जापान में अमेरिकी मरीन्स की ओर से जारी बयान के अनुसार, दो विमान एफ-18 लड़ाकू विमान और सी-130 टैंकर दुर्घटनाग्रस्त हुए हैं। हादसा जापान के समुद्री तट से करीब 200 मील दूर देर रात दो बजे हुआ। सेना ने कहा कि दुर्घटना के कारणों की जांच की जा रही है।  

अमेरिकी रक्षा विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि दक्षिण जापान के इवाकुनी स्थित मरीन कोर एअर स्टेशन से उड़ान भरने के बाद विमान दुर्घटनाग्रस्त हो गया। जापान की सेल्फ डिफेंस फोर्स के एक प्रवक्ता ने कहा कि एक वायु सैनिक को बचा लिया गया है, लेकिन अन्य अभी लापता हैं।

Advertisement

तलाशी और बचाव अभियान जारी

मरीन्स की ओर से जारी बयान में कहा गया है कि डॉक्टर बचाए गए वायु सैनिक की जांच कर रहे हैं। अन्य छह सदस्यों की खोज के लिए तलाशी और बचाव अभियान चलाया जा रहा है।

जापान के एक अधिकारी के अनुसार, ऐसा माना जा रहा है कि सी-130 में पांच कर्मी सवार थे। उन्होंने बताया कि जापान ने लापता वायु सैन्यकर्मियों की खोज में चार विमान और तीन जहाजों को तैनात किया है। अमेरिकी मीडिया के अनुसार भी सी-130 में पांच और एफ-18 में दो वायु सैन्यकर्मी सवार थे।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: US, military, planes, crash, off, Japan, 6 missing
OUTLOOK 06 December, 2018
Advertisement