Advertisement
14 July 2018

देखें, प्लेन के अंदर नवाज शरीफ और उनकी बेटी मरियम की गिरफ्तारी का वीडियो

file photo

भ्रष्टाचार के एक मामले में दोषी करार दिए जाने के एक हफ्ते बाद शुक्रवार को पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ और उनकी बेटी मरियम को गिरफ्तार किया गया। शुक्रवार सुबह ही नवाज अपनी बेटी के साथ लंदन से अबु धाबी होते हुए लाहौर हवाई अड्डे पहुंचे जहां दोनों को गिरफ्तार कर लिया गया। दोनों की गिरफ्तारी का वीडियो भी सामने आ गया है।

इस वीडियो में हल्की गहमा-गहमी देखी जा सकती है। कुछ लोग मोबाइल में दोनों की फोटो भी खींचते नजर आ रहे हैं। दोनों की गिरफ्तारी के लिए रेंजर्स और नैब (NAB) टीम के लोग भी मौजूद हैं। वीडियो में मरियम नवाज कुछ कहती हुई भी नजर आ रही हैं। मरियम नवाज को गिरफ्तार करने के लिए पाकिस्तान फेडरल एन्वेस्टिगेशन (FIA) की महिला अधिकारी भी मौजूद थीं।

यहां देखें वीडियो-

Advertisement

इस मामले में नवाज शरीफ को 10 साल और उनकी बेटी को 7 साल की सजा हुई है। नवाज शरीफ की मां एयरपोर्ट पर उनसे मिलने के लिये पहुंची थीं, लेकिन उनकी मुलाकात नहीं हो सकी। पाक मीडिया की मानें तो पूरे मामले को ध्यान में रखते हुए पंजाब सूबे में इंटरनेट सर्विस बंद कर दी गई हैं।

गिरफ्तारी के दौरान लाहौर की सड़कों पर नवाज शरीफ समर्थकों का हुजूम उमड़ा। समर्थकों और सुरक्षाबलों में झड़प भी हुई जिसके बाद कई समर्थकों को गिरफ्तार भी किया गया।

शरीफ और मरियम को लेकर आ रहा विमान भारतीय समयानुसार रात करीब सवा नौ बजे लाहौर के अल्लामा इकबाल हवाई अड्डे पर पहुंचा। विमान अपने निर्धारित समय से करीब तीन घंटे देर से आया। एतिहाद एयरवेज की उड़ान ईवाई-243 अबू धाबी से लाहौर पहुंची।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Video, Nawaz Sharif, daughter Maryam Nawaz, custody, inside, the Etihad flight
OUTLOOK 14 July, 2018
Advertisement